किन्नौर में फिर से हुआ बड़ा हादसा, पहाड़ खिसकने से बस सहित कई गाड़ियां दबी

हिमाचल के किन्नोर में एक पहाड़ का हिस्सा टूटने से एक बड़ा हादसा हुआ है. दरअसल ये हादसा नेशनल हाईवे-5 पर अचानक से पहाड़ का हिस्सा टूटने से हुआ है. इस हादसे में हिमाचल रोडवेड बस की कई गाड़ियां दब गई हैं. जानकारी देते हुए बता दें कि किन्नोर में एक महिने में दूसरी घटना सामने आई है.

इस भूस्खलन से करीब 45 लोगों के मलबे में दबने की आंशका बताई जा रही है, स्थानीय बचाव टीम मौके पर पहुंचकर काम में जुट गई है, वहींं एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है कि हादसे की जगह पर अभी भी लगातार पत्थर गिर रहे हैं जिससे काम करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा  रहा है.

खबर के मुताबिक हिमाचल सड़क परिवाहन निगम की बस शिमला होते हुए रेकांग पियो से हरिद्वार जा रही थी जिसमें  रिपोर्ट्स के अनुसार 40 से 45 लोग सवार थे.वहीं अब किन्नौर के जिला मुख्यालय रिकांग पियो से 61 किमी दूर निगुलसारी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर हुए भूस्खलन में कई लोगों के दबे होने की आशंका बताई जा रही है.

 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने किन्नोर प्रशासन को राहत और बचाव का कार्य तेजी से करने के निर्देश दे दिए है. इसके साथ ही एनडीआएफ की टीम को भी राहत व बचाव के लिए बुलाया गया है. अभी तकक भूस्खलन में बचे हुए लोगों की संख्या का पता नहीं चल पाया है.