‘सीएम योगी ने टिकैत पर कहा-किसान आएगा तो स्वागत है, कानून-व्यवस्था बिगड़ी तो दूसरा वाला स्वागत

यूपी में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सर्गमिया तेज है. योगी ने एक मीडिया बैठक के दौरान  किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के लखनऊ आने पर पलटवार किया है.योगी अदित्यनाथ ने कहा है कि किसानों के लखनऊ घेराव को लेकर चेतावती देते हुए कहा है कि अगर राकेश टिकैत यूपी आते हैं तो उनका स्वागत है. अगर  कानून का पहालन नहीं किया गया तो दुसरी तरह से होगा स्वागत.

दरअसल किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत काफी लंबे समय से  केंन्द्र सरकार के तीन  कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में आदोंलन कर रहे हैं. राकेत इस तरह से अब लखनऊ में जाकर भी घेराव करने वाले थे. इसी पर योगी ने कहा है कि दिल्ली और लखनऊ में फर्क है,  हम किसानों का लखनऊ में स्वागत करते हैं लेकिन लखनऊ को भी दिल्ली बनाना चाहा तो उन्हें सरकार की कार्यशैल के बारे में जान लें. यूपी में जो कानून तोड़ता है उसके साथ कैसा सलुक किया जाता है इस बात को वो अच्छे से समझ ले.

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि किसान आंदोलन को जाति के साथ जोड़ रहे हैं. बहुत से लोगों के साथ अन्याय हुआ है. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान हित के लिए जितना काम किया है वो कभी किसी सरकार ने नहीं किया. फसल बीमा योजना, एमएसपी का लाभ किसानों को कभी नहीं पहुंचता था लेकिन  अब कुछ बदल चुका है. हमारी सरकार ने सीधे किसानों से खरीद की है और उसकी पेयपेंट भी डायरेक्ट ट्रांसफर के जरिए की गई है. किसानों के कर्ज माफ किए हैं.सभी बंद पड़ी चीनी मिल को चलवाया है.

मुख्यमंत्री कहते हैं कि यदि कोई राज्य को तोड़फोड़ करके नुकसान पहुंचाएगे तो उसकी आरती थोड़ी उतारी जाएगी.जो भी .यूपी में कानून तोड़ेगा उसे दंड भी जरुर दिया जाएगा.