कंपनी के CEO ने दिए ये संकेत, OLA जल्द लाएगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार

ओला इलेक्ट्रिक कार

ओला इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों को देख अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बढ़ती जा रही है। लगभग सभी ऑटो मोबाइल कंपनियों ने अब इलेक्ट्रिक गाड़ियां मार्किट में उतारने पर जोर देना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में अब अपनी पहली EV स्कूटर रेंज (Scooter range) की सफलता पर सवार होकर, बेंगलुरु स्थित फर्म OLA अब जल्द ही इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर इंडस्ट्री में भी पैठ बनाने की कोशिश कर रही है। OLA के सीईओ भाविश अग्रवाल (CEO Bhawish Aggarwal) ने एक यूजर के साथ मस्ती भरे ट्विटर मजाक में इसकी पुष्टि की। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च पर अपने ट्वीट के तहत एक यूजर ने अग्रवाल से पूछा कि क्या उनके पास पेट्रोल, डीजल या इलेक्ट्रिक कार है? इस पर अग्रवाल ने कहा कि 2 महीने पहले तक कोई कार नहीं थी। अब एक हाइब्रिड है। 2023 में इलेक्ट्रिक। ओला की इलेक्ट्रिक कार (OLA electric car)।

हालांकि, उन्होंने इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर इंडस्ट्री (Electric four Wheeler industry) में प्रवेश करने की कंपनी की प्लानिंग के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (OLA electric scooter) के लॉन्च से पहले, अग्रवाल ने उन लोगों से भी आग्रह किया, जो भारत में इलेक्ट्रिक व्हीलर इंपोर्ट (Electric Wheeler Import) करना चाहते हैं, उन्हें देश में इन्वेस्ट करना चाहिए, इंडस्ट्री को जोड़ने से देश में स्थिरता क्रांति पैदा करनी होगी और टेक्नोलॉजी एंड मैन्युफैक्चरिंग इकोसिस्टम (Technologies and manufacturing ecosystem) को भी विकसित करना होगा।

कुछ दिन पहले ही लॉन्च की थी इलेक्ट्रिक स्कूटर

Ola ने रविवार को भारत में अपनी S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज लॉन्च की। ये रेंज दो वेरिएंट्स- Ola S1 (99,999 रुपए की कीमत) और Ola S1 Pro (1, 29,999 रुपए की कीमत) में आती है। स्कूटर की कीमत विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों पर दी जाने वाली सब्सिडी के अधीन होगी। ओला ई-स्कूटर का प्रोडक्शन वर्तमान में तमिलनाडु के कृष्णागिरी में ओला फ्यूचरफैक्ट्री में किया जा रहा है, जिसकी सालाना कैपेसिटी 10 मिलियन यूनिट है।