सलमान खान को रोकने वाले CISF के जवान को लेकर फैली झूठी खबरें, जानें क्या है पूरी सच्चाई

सलमान खान और सीआईएसएफ जवान

सलमान खान और सीआईएसएफ जवान

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) को एयरपोर्ट सिक्योरिटी पर रोक कर सीआईएसएफ (CISF) का एक जवान खबरों में छा गया था। इस वाक्य की वीडियो काफी वायरल हुई थी, जिसके बाद लोगों ने जवान के अपनी ड्यूटी को पूरे मन और ईमानदारी के साथ निभानें के लिए काफी सराहा। जिसके बाद सीआईएसएफ के जवान को लेकर कई मीडिया में तरह- तरह की कई खबरें आनें लगी। ऐसी खबरें वायरल हुई कि इस घटना के बाद एक मीडिया हाउस से बातचीत करने के कारण सीआईएसएफ के उस जवान के खिलाफ कार्रवाही की गयी है। लेकिन अब आ रही खबरों के मुताबिक जवान के खिलाफ एक्शन की खबरें झूठी है और कहानी कुछ और ही है।

जैसे ही सीआईएसएफ के उस जवान के खिलाफ एक्शन की खबरें वायरल होनें लगी, उसके कुछ ही देर बाद सीआईएसएफ के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इन खबरों को झूठा बताते हुए एक ट्वीट किया गया था। उस ट्वीट में लिखा, "इस ट्वीट का कंटेंट गलत और बिना तथ्यात्मक आधार के है। वास्तव में, संबंधित अधिकारी को अपने कर्तव्य के निर्वहन में अनुकरणीय व्यावसायिकता के लिए उपयुक्त रूप से पुरस्कृत किया गया है। इस ट्वीट से साफ पता चलता है कि उस अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं हुई बल्कि उसकी पीठ थपथपायी गयी है।"

आपको बता दें कि ये घटना तब हुई जब सलमान खान अपनी अपकमिंग फिल्म 'टाइगर 3' (Tiger 3) की शूटिंग के लिए रूस रवाना हो रहे थे। दरअसल सलमान रूस के लिए फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर सलमान खान की फोटो के लिए फोटोजर्नलिस्ट का हुजूम लगा हुआ था। हर कोई देश से बाहर जाते हुए सलमान खान की फोटो चाह रहा था। सलमान ने कुछ फोटोज़ के लिए पोज़ भी किया, इसके बाग वह भीड़ से बचते हुए सीधा एयरपोर्ट पर घुसने लगे। तो ऐसे में एयरपोर्ट पर तैनात सिक्योरिटी स्टाफ सीआईएसएफ के जवान ने उन्हें गेट पर रोक दिया। जवान ने एक्टर से पहले सिक्योरिटी की फॉरमैलिटी पूरा करने के लिए कहा। यह दृश्य एक फोटोजर्नलिस्ट के कैमरे में कैद हो गया जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो गया।