कोरोना काल में जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों को CM योगी ने दी आर्थिक सहायता

देश में कोरोना का कहर पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. मालूम हो कि कोरोना की दूसरी लहर ने देशभर में हाहाकार मचा दिया था. जिस वजह से लाखों लोगो को अपनी जान गवानी पड़ी. इतना ही नहीं हालात इस कदर ख़राब हो गए कि चारो तरफ सिर्फ और सिर्फ मातम छाया हुआ था. वही कोरोना के दौरान लोगो तक जानकारी पहुँचाने वाले कई पत्रकारों को भी अपनी जान गवानी पड़ी.

वही अब कोरोना काल में जान गवाने वाले पत्रकारों के परिवार को योगी सरकार ने आर्थिक सहायता दी है. जानकारी के लिए बता दें कि एक कार्यक्रम के दौरान CM योगी ने कहा कि ”कोरोना के संकट काल में दिवंगत पत्रकारों ने अपनी लेखनी चला कर लोगों को जागरूक कर अपने प्राण की आहुति दी है.” साथ ही साथ CM योगी ने ये भी कहा कि ”जिन पत्रकारों ने अपना जीवन कोरोना काल मे गंवाया है, उन सभी को मेरी संवेदनाएं और श्रद्धांजली.”

इसके अलावा बता दें कि कोरोना काल में जान गवाने वाले 50 पत्रकारों के परिजनों को CM योगी ने 10-10 लाख रुपए के चेक दिए. जानकारी के लिए बता दें कि साल 2020 में कोरोना से 14 और साल 2021 में 36 पत्रकारों की मौत हुई थी. गौरतलब है कि कोरोना काल के दौरान देशभर में हालात काफी नाजुक हो गए थे वही UP में भी स्थिति काफी डरावनी थी. हालाँकि फ़िलहाल हालातों पर काबू पा लिया गया है.