दिल्ली में मनोरंजन उद्योग को बढ़ाने की तैयारी, CM केजरीवाल ने सोनू सूद से इस नीति पर की खास बात

दिल्ली में मनोरंजन उद्योग को बढ़ाने की तैयारी

दिल्ली में मनोरंजन उद्योग को बढ़ाने की तैयारी

दिल्ली में आज अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से मुलाकात की है। इस दौरान मुख्यमंत्री और अभिनेता के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई। जिसमें से दिल्ली सरकार की फिल्म नीति (Film Policy) पर बातचीत हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) जल्द ही देश में 'अत्यधिक प्रगतिशील' फिल्म नीति लेकर आएगी। जिससे मनोरंजन उद्योग (Entertainment Industry) को बहुत प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह नीति अंतिम चरण में है तथा इससे शीघ्र ही मंत्रिमंडल (Delhi Cabinet) से मंजूरी मिलेगी।

केजरीवाल ने कहा कि मनोरंजन उद्योग कोरोना महामारी के दौरान बहुत बुरे दौर से गुजरा और उसपर बहुत बुरी मार पड़ी एवं लोगों के सामने आजीविका के मुद्दे खड़े हो गये। उन्होंने उम्मीद जतायी कि चीजें बेहतर होंगी तथा मनोरंजन उद्योग एवं अन्य क्षेत्र पटरी पर लौटेंगे। इस पर कार्यक्रम के दौरान सोनू सूद ने मुस्कुराते हुए कहा कि इसमे पहली फिल्म मेरी बनेगी और मैं इस नीति का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

इसके बाद केजरीवाल ने कहा कि विभिन्न राज्यों की फिल्म नीतियों का अध्ययन करने के बाद मैं मानता हूं यह सबसे प्रगतिशील फिल्म नीति होगी जो पूरे मनोरंजन उद्योग को बहुत प्रोत्साहन देगी। वहीं इस नीति से लोगों को रोजगार के साधन भी उपलब्ध होंगे। इसके पहले, दिल्ली में छात्रों को भविष्य से अवगत कराने के लिए 'मैंटोर कार्यक्रम' चलने वाला है। इसकी घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अभिनेता सोनू सूद ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके की है। इस दौरान सीएम केजरीवाल, सोनू सूद के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विधायक राघव चड्ढा भी मौजूद रहे।