प्रशांत किशोर ने CM अमरिंदर सिंह के सलाहकार पद से दिया इस्तीफा, अब क्या करेंगे कैप्टन

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है. जिसके लिए सभी सियासी दल अपनी अपनी तैयारियों में लगे हुए है. वही दूसरी तरफ पंजाब कांग्रेस में भले ही तनाव खत्म हो गया है लेकिन एक बार फिर से CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की परेशानी बढ़ गयी है.

जानकारी के लिए बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के कुछ दिनों बाद ही चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है. किशोर ने एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा कि उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह से लिखित पदमुक्त करने की मांग की है.

बता दें कि किशोर ने अपने पत्र में लिखा कि “वो अपनी जिम्मेदारी किन्हीं कारणों से नहीं निभा पा रहे है और कुछ अरसे के लिए सार्वजनिक जीवन से अवकाश लेना चाहते हैं. लिहाज़ा उन्हें पदमुक्त कर दिया जाए.“ बता दें कि किशोर के पद से इस्तीफा दिया जाना CM अमरिंदर के लिए एक बड़ा झटका है. वही दूसरी तरफ सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रशांत किशोर को कांग्रेस आलाकमान पार्टी में कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी दे सकते है. हालाँकि इस पर अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है.