त्यौहारी मौसम से पहले Flipkart ने शुरू किए नए स्टोरेज सेंटर्स, हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर

फ्लिपकार्ट स्टोरेज सेंटर्स

फ्लिपकार्ट स्टोरेज सेंटर्स

नई दिल्ली। देश में त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है। इस सीजन की शुरुआत से पहले ई-कॉमर्स कंपनियां इसकी तैयारियों में लग गई हैं और अपनी श्रृंखला को और मजबूत बनाने के प्रयास की तरफ ध्यान आकर्षित कर रही हैं। ऐसे में वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने कहा कि उसने त्यौहार के मौसम (Festival Season) से पहले कर्नाटक में अपनी आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करने के लिए तीन नए भंडारण केंद्र (storage center) शुरू किये है। कंपनी ने कहा कि इस कदम से राज्य में 14 हजार से अधिक लोगों को रोजगार (employment) मिलेगा।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Union Parliamentary Affairs Minister Prahlad Joshi) ने वर्चुअल माध्यम से इन नए भंडारण केंद्रों का उद्घाटन करते हुए कहा कि उत्तर कर्नाटक समेत राज्य में आपूर्ति श्रृंखला के बुनियादी ढांचे का विस्तार, आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देगा। साथ ही बड़े पैमाने पर उद्यमिता (entrepreneurship) और रोजगार के अवसर पैदा करेगा। हम फ्लिपकार्ट को उसके प्रयास में सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन देते हैं।

E-Commerce company Flipkart ने एक बयान में कहा कि नए भंडारण केंद्र ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करने के साथ राज्य के हजारों विक्रेताओं (vendors), एमएसएमई (MSME), छोटे किसानों (Farmers) की क्षमताएं बढ़ाने में मदद करेंगे। उसने कहा कि ये नए भंडारण केंद्र मुख्य तौर पर उन बड़े उपकरणों, फर्नीचर, मोबाइल फोन, परिधान और इलेक्ट्रॉनिक्स विक्रेताओं की बिक्री में मदद करेंगे, जो कोलार, हुबली और अनेकल में कारोबार करते हैं। इन नए भंडारण केंद्रों को मिलाकर फ्लिपकार्ट के राज्य में नौ आपूर्ति केंद्र हो गए हैं, जो 23 लाख वर्ग फुट क्षेत्रफल में फैले हैं और 26 हजार लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार प्रदान कर रहे है।