आज उठेगा टाटा की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी HBX से पर्दा, अपने स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी है ये कार

टाटा एचबीएक्स

टाटा एचबीएक्स

नई दिल्ली। आज कल ऑटो मोबाइल सेक्टर में गाड़ियों के स्पोर्ट लुक का ट्रेंड चल रहा है। ग्राहकों की तरफ से लोगों में स्पोर्टी यूटिलिटी वाहनों के प्रति क्रेस बढ़ रहा है। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां लगातार इस सेग्मेंट में नए मॉडलों को पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में अब देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) घरेलू बाजार में अपनी नई माइक्रो एसयूवी टाटा एचबीएक्स (Micro SUV Tata HBX) को लॉन्च करने जा रही है। इस गाड़ी की सबसे बड़ी खास बात इसका लुक है। इस गाड़ी में आकर्षक स्पोर्टी लुक (Sporty look) और दमदार क्षमता से लैस इसका इंजन है। कंपनी ने ट्वीट के जरिए इस गाड़ी से पर्दा उठाते हुए इसका टीजर भी जारी किया है। इस माइक्रो एसयूवी को आधिकारिक तौर पर आज पेश किया जाएगा।

पिछले ऑटो एक्सपो में पेश किया था कॉन्सेप्ट मॉडल

इस SUV को कई अलग-अलग मौकों पर जांच के दौरान देखा गया है और ऐसा माना जा रहा है कि प्रोडक्शन वर्जन (Production version) भी कॉन्सेप्ट मॉडल (Concept model) जैसा ही होगा। बता दें कि कंपनी ने इस माइक्रो एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। Tata Motors ने अब Social media पर इस एसयूवी का एक टीजर वीडियो जारी किया है, जिसमें इसके हेडलैंप की एक छोटी सी झलक देखने को मिली है।

गाड़ी में आकर्षक हेडलाइट्स

कंपनी द्वारा जारी इस छोटे से टीजर वीडियो में जो कैप्शन दिया है, उस आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी इसका नाम Tata HBX ही रखेगी। अब तक मीडिया रिपोर्ट्स में इसे बतौर कोडनेम प्रयोग किया जाता रहा है। इस एसयूवी के स्पाई तस्वीरों के आधार पर बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसमें आकर्षक हेडलाइट्स के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL's) दिया है। इसके अलावा फोर स्पोक डुअल टोन एलॉय व्हील इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं।

स्पेसिफिकेशन के बारे में मिली जानकारी

ऐसी उम्मीद है कि इममें थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील जो कि माउंटेड कंट्रोल से लैस होंगे, फ्लोटिंग ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके डैशबोर्ड को ब्लैक फीनिश के साथ सिल्वर एक्सेंट से सजाया गया है। इस एसयूवी को कंपनी अपने नए Impact 2.0 डिजाइन फिलॉस्पी पर तैयार किया है।