इलेक्ट्रिक गाड़ियों को टक्कर देने Hero Motocorp ला रही ये नया स्कूटर, जानें बजाज और टीवीएस के मुकाबले कितनी होगी अलग

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल की कीमतों (Petrol Price) में बढ़ोतरी ने आम आदमी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। देश के लगभग सभी राज्यों में पेट्रोल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर बनी हुई हैं। इसी को देखते हुए अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है। खासकर इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) के बाजार में बड़े घमासान की तैयारी शुरू हो गई है। बजाज चेतक (Bajaj Chetak) और टीवीएस का आईक्यूब (TVS iQube) इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले ही भारतीय बाजार में सुर्खियां बटोर रहे हैं। दूसरी ओर Ola जैसी नई कंपनी भी 15 अगस्त को अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर चुका है। इस बीच देश की सबसे बड़ी टू व्हीकल कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने भी अपने आगामी इले​क्ट्रिक स्कूटर को शोकेस कर दिया है। हीरो मोटो ने होंडा से अलग होने की 10वीं वर्षगांठ पर अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर दुनिया के सामने पेश किया है।

तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग

देश में पेट्रोल के आसमान छूते रेट को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर का बाजार तेजी से मजबूत हो रहा है। Ola और Ather जैसे स्टार्टअप के अलावा Bajaj और TVS जैसी स्थापित कंपनियां बाजार में कदम रख चुकी हैं। बजाज ने जहां अपने पुराने स्कूटर ब्रांड चेतक को इलेक्ट्रिक अवतार में उतारा है वहीं टीवीएस देश के चुनिंदा शहरों में iQube को लॉन्च कर चुकी है।

अभी स्कूटर की अधिक जानकारी नहीं की साझा

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने ब्रांड लोगो की 10वीं सालगिराह के दौरान नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की घोषणा की। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस स्कूटर से जुड़ी ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। कंपनी के एक ताजा वीडियो में मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल को एक सफेद रंग के स्कूटर के पास खड़ा देखा जा सकता है, जिसमें स्कूटर के डिज़ाइन की झलक प्राप्त होती है।