Honda ने मार्किट में उतारी नई Amaze, दमदार फीचर्स और पॉवरफुल इंजन से लैस है ये गाड़ी, जानें कीमत

नई होंडा अमेज

नई होंडा अमेज

नई दिल्ली। होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) ने कहा कि उसने देश में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान अमेज (compact sedan amaze) का उन्नत संस्करण पेश किया है, जिसकी दिल्ली में शोरूम कीमत (Showroom price in delhi) 6.32 लाख रुपये से 11.15 लाख रुपये के बीच है। यह मॉडल पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel) दोनों पावरट्रेन के साथ है।

पेट्रोल ट्रिम में 1.2 लीटर का इंजन लगा है जबकि डीजल संस्करण को 1.5 लीटर पावरट्रेन विकल्पों के साथ उतारा गया है। पेट्रोल मैनुअल संस्करण (petrol manual version) की कीमत 6.32 लाख रुपये से 8.22 लाख रुपये के बीच है, जबकि सीवीटी (Automatic) ट्रिम्स की कीमत 8.06 लाख रुपये और 9.05 लाख रुपये तक है। Diesel manual version की कीमत 8.66 लाख रुपये और 10.25 लाख रुपये है जबकि डीजल सीवीटी ट्रिम (Diesel CVT trim) की कीमत 11.15 लाख रुपये है। कंपनी का दावा है कि मैनुअल पेट्रोल ट्रिम्स 18.6 किमी प्रति लीटर की ईंधन दक्षता प्रदान करते हैं जबकि सीवीटी संस्करण प्रति लीटर 18.3 किमी चल सकता है।

दूसरी ओर डीजल मैनुअल संस्करण प्रति लीटर 24.7 किमी और डीजल सीवीटी एक लीटर में 21 किमी दौड़ सकता है। होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (Honda Cars India Limited) के अध्यक्ष और सीईओ गाकू नकानिशी ने एक आभासी अनावरण कार्यक्रम में संवाददाताओं को बताया कि वर्ष 2013 में बाजार में उतारे जाने के बाद से अमेज हमारे लाइन अप में एक सफल मॉडल रहा है और भारत में हमारे व्यापार का एक प्रमुख स्तंभ रहा है। पिछले आठ वर्षों में इसकी संचयी बिक्री देश में 4.5 लाख इकाई को पार कर गई है। उन्होंने कहा कि देश में कंपनी के कारोबार के लिए एक रणनीतिक मॉडल अमेज को विशेष रूप से भारतीय उपभोक्ता के लिए विकसित किया गया है और विशेष रूप से भारत में बनाया गया है।