Indigo ने यात्रियों के लिए प्राथमिकता आधार पर boarding सुविधा शुरू की, अब नहीं लगेगी लंबी कतारें

इंडिगो बोर्डिंग सेवा 

इंडिगो बोर्डिंग सेवा 

नई दिल्ली। विमानन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने हवाई अड्डों में बोर्डिंग गेटों (Boarding gates in airports) पर लंबी कतारों से यात्रियों (Passengers) को बचाने के लिए प्राथमिकता वाली बोर्डिंग सुविधा (Boarding service) शुरू की है। Indigo ने एक बयान में कहा कि ग्राहक बुकिंग प्रक्रिया (customer booking service) के दौरान इंडिगो की वेबसाइट (website), मोबाइल ऐप (mobile app) या ग्राहक सेवा (customer service) पर फोन कर इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्रमुख शहरों के लिए उपलब्ध होगी सुविधा

इसके अलावा ग्राहक केवल 400 रुपये प्रति उड़ान के शुल्क पर माय बुकिंग्स पोर्टल (My bookings portal) के जरिये बाद के लिए भी इस सुविधा को बुक कर सकते हैं। देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी ने कहा कि शुरुआत में यह सुविधा प्रमुख शहरों के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि बाद इसे पूरे घरेलू उड़ान नेटवर्क के लिए चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि यह विकल्प पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्रति उड़ान के लिए सीमित संख्या में यात्रियों के लिए उपलब्ध होगा।

परिवारों और वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा आराम 

इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि विमानन कंपनी हमेशा अपने ग्राहकों के लिए यात्रा के अनुभव को बेहतर करने का प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता आधार (priority basis) पर बोर्डिंग से न केवल ग्राहकों को बोर्डिंग गेट पर समय बचाने में मदद मिलेगी, बल्कि इससे परिवारों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए आराम भी सुनिश्चित होगा।