यूपी में खुदाई के दौरान मिला खजाना, JCB का ड्राइवर ख़ज़ाने का कलश लेकर भागा

आपने बड़े बुजुर्गों से सुना होगा कि पुराने समय में हमारे देश को सोने की चिड़िया कहा जाता था. पहले समय में यहां राजा महाराजों के बड़े बड़े महल हुआ करते थे, लेकिन अब वो महल एक मिट्टी के टीले में तब्दील हो चुके हैं, लेकिन आज भी जब उन मिट्टी के टीलों की खुदाई की जाती है तो वहां से राजा महाराजों के खजाने निकलने की खबरें सामने आती है.

इसी तरह से अब एक खबर यूपी के कन्नोज जिले छिबरामऊ में सिकंदपुर से आ रही है जहां जेसीबी मशीन एक मिट्टी के टीले की खुदाई कर रही थी और उसी दौरान उस टीले में से खजाने से भरा कलश निकल आया. इस खजाने को देखते ही जेसीबी का ड्राइवर मोहित हो गया और कलश उठाकर भागने लगा उसी दौरान कुछ सोने के  सिक्के कलश में से नीचे गिर गए.

स्थानीय लोगो ने उन सिक्कों को उठाया और पुलिस को सौंप दिया. पुलिस को खजाने की खबर मिलने की उसने ड्राइवर को खोजना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही पुरातत्व विभाग को भी ये खबर कर दी गई है.

बताया जा रहा है कि सिकंदपुर के रायपुर एरिया में पहले समय में राजा महाराओं के काफी महल हुआ करते थे, यहां का इतिहास काफी पुराना है और धन से संमपन्न कई मंदिर व महल हुआ करते थे, यहीं कारण है कि यहां खुदाई के दौरान सोने के सिक्के के अवशेष मिलते हैं.