भारत में KIA की इस SUV की बढ़ रही डिमांड, कंपनी बेच चुकी है दो लाख से अधिक गाड़ियां

किया सेल्टोस

किया सेल्टोस

नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई ऑटो कंपनी किया (KIA) ने शुक्रवार को कहा कि उसने भारत में अपने परिचालन के दो वर्षों में अपनी प्रमुख एसयूवी सेल्टोस (SUV Seltos) की दो लाख इकाइयां बेची हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि किया इंडिया (KIA India) ने इस अवधि में कनेक्टेड कारों (Connected cars) की 1.5 लाख इकाइयां बेचीं।

किया इंडिया की कुल बिक्री में सेल्टोस का योगदान 66 प्रतिशत से अधिक है, जिसने तीन लाख इकाइयों की कुल बिक्री को भी पार कर लिया है। कंपनी ने बयान में कहा कि सेल्टोस की 58 फीसदी बिक्री इसके शीर्ष संस्करण से आती है, जबकि वाहन के स्वचालित विकल्प 35 फीसदी से अधिक का योगदान करते हैं। डीजल पावरट्रेन एसयूवी (Diesel powertrain SUV) की कुल बिक्री में 45 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

KIA India के कार्यकारी निदेशक और मुख्य बिक्री तथा व्यापार रणनीति अधिकारी तेई-जिन पार्क ने कहा कि ऐसी उल्लेखनीय सफलता हमेशा प्रेरणा देती हैं क्योंकि यह ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के हमारे जुनून को बढ़ाता है। ये मील के पत्थर हमारी प्रतिबद्धता को सिद्ध करते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय यात्री वाहन (Indian passenger vehicle) बाजार ग्राहकों के बदलते रुझान, नवीनतम सुविधाओं की बढ़ती इच्छा और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के कारण परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है।

सेल्टोस एक्स-लाइन का पहला टीजर जारी

किया सेल्टोस एक्स-लाइन (Seltos X-line) को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था, अब कंपनी ने इसका पहला टीजर जारी किया है। किया ने प्रोजेक्ट एक्स नाम से एक टीजर जारी किया है, जिसमें इसे जल्द ही पेश किये जाने की बात कही जा रही है। किया सेल्टोस एक्स-लाइन को कई बदलावों के साथ लाया जा रहा है।