LIC ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, भूलकर भी ना करें ये काम वरना बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

एलआईसी अलर्ट

एलआईसी अलर्ट

नई दिल्ली। आज के समय में ठगी के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। खासकर ऑनलाइन ठगी करने वालों के तो हौंसले बुलंद हैं। ठग नए से नए तरीकों से लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनका बैंक अकाउंट खाली कर रहे हैं। इसी को देखते हुए देश की सबसे बड़ी कीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (Life insurance corporation) ने अपने ग्राहकों को ठगी को लेकर चेताते हुए अलर्ट जारी किया है। एलआईसी के मुताबिक, उसके ग्राहकों को कॉल कर भ्रमित किया जा रहा है। एलआईसी ने कहा है कि कुछ जालसाज एलआईसी के अधिकारी (officer), एजेंट (Agent) या बीमा नियामक IRDA के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन कर अपने जाल में फंसा रहे हैं। इस फोन कॉल में वे Insurance Policy से संबंधित फायदों को बढ़ा चढ़ाकर बताते हैं। इस प्रकार वे वर्तमान पॉलिसी (Current policy) सरेंडर करने के लिए ग्राहक को राजी करते हैं।

यहां दर्ज कर सकते हैं शिकायत

भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों से अलर्ट रहने के लिए कहा है। कंपनी ने कहा है कि ग्राहक किसी भी तरह की निजी जानकारी (Personal Information) किसी के भी साथ फोन पर साझा न करें। इसके अलावा अगर किसी ग्राहक को कोई भ्रामक कॉल्स आते हैं तो वे spuriouscalls@licindia.com पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

यहां रजिस्टर करें पॉलिसी

एलआईसी ने ग्राहकों को जारी अलर्ट में साफ कहा है कि पॉलिसीधारक किसी भी तरह की अपुष्ट नंबर (Unknown number) से आए फोन कॉल्स को रिसीव न करें। अगर आप ने कॉल अटेंड कर भी ली है तो किसी से भी अपनी जानकारी साझा न करें। बीमा कंपनी ने सुझाव दिया है कि वो अपनी Policy को एलआईसी की official website पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें।