LPG Cylinder Booking : अब बस इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राप्त कीजिए नया एलपीजी कनेक्शन, IOC ने शुरू की सेवा

एलपीजी सिलेंडर बुकिंग

एलपीजी सिलेंडर बुकिंग

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (Indian Oil Corporation) से एलपीजी कनेक्शन (LPG connection) चाहिए तो आपको बस- 8454955555 नंबर पर missed call देना होगा। इसके साथ ही मौजूदा ग्राहक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिये missed call देकर LPG cylinder भराने की booking कर सकते हैं।

IOC के चेयरमैन एस एम वैद्य ने सोमवार को देश में कहीं भी नये एलपीजी कनेक्शन (New LPG connections) उपलब्ध कराने के लिये 'मिस्ड कॉल' सेवा शुरू की। कंपनी के जारी बयान के अनुसार उन्होंने ग्राहकों के लिये उनके घर पर दो सिलेंडर वाला कनेक्शन (DBC) उपलब्ध कराने की सुविधा का भी उद्घाटन किया। इस पहल के तहत, जिन ग्राहकों के पास सिंगल सिलेंडर कनेक्शन है, उन्हें Delivery करने वाले कर्मी दो सिलेंडर वाले कनेक्शन में तब्दील करने का ऑप्शन देंगे। इसमें रूचि रखने वाले ग्राहक जरूरत के समय उपयोग के लिये 14.2 kilo के cylinder के बजाए 5 किलो के सिलेंडर का भी ऑप्शन चुन सकते हैं।

बयान के अनुसार, IOC ने सभी घरेलू ग्राहकों को New LPG connections का लाभ उठाने के लिये अपनी missed call service का विस्तार किया है। देश भर के संभावित ग्राहक नया कनेक्शन लेने के लिए- 8454955555 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। वर्तमान में, IOC यह सुविधा प्रदान करने वाली एकमात्र तेल विपणन कंपनी है।

क्या है बुकिंग की पूरी प्रक्रिया

ग्राहक भारत बिल भुगतान प्रणाली (Bharat Bill Payment System), इंडियन ऑयल वन ऐप (Indian Oil one app) या पोर्टल https://cx.indianoil.in के माध्यम से LPG भराने के लिए बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं। बयान के अनुसार ग्राहक व्हाट्सऐप (7588888824), एसएमएस/आईवीआरएस (7718955555), या यहां तक ​​कि एलेक्सा के माध्यम से Amazon और paytm के जरिये भी गैस भराने की बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं।