LPG Gas Cylinder Price Hike : महंगाई की मार, रसोई गैस सिलेंडर के फिर बढ़े दाम, जानें अब कितने में घर आएगा एलपीजी सिलेंडर

एलपीजी गैस सिलेंडर

एलपीजी गैस सिलेंडर

नई दिल्ली। देश में महंगाई की मार से हाहाकार मचा हुआ है। चाहे पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) हो या खाद्य तेल (edible oil) हर चीज के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर बने हुए हैं। अब महंगाई की मार एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) पर भी पड़ गई है। सरकार ने आम आदमी को झटका देते हुए घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी (LPG Gas Cylinder Price Hike) का ऐलान किया है। पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से बढ़ोई गई कीमतों के बाद आद आदमी की परेशानियां बढ़ने वाली हैं। अब बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के लिए आपको 25 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे। LPG की कीमतों में वृद्धि के बाद अब दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल वाले 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर का दाम 859.5 रुपये हो गया है। बता दें कि एलपीजी की नई कीमत सोमवार की रात से ही लागू हो गई है।

जानें कहां कितने का मिलेगा एलपीजी सिलेंडर

पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा बढ़ी हुई कीमत के बाद कोलकाता (Kolkata) में 14.2 किलो का एलपीजी सिलेंडर अब 886 रुपये में, मुंबई (Mumbai) में 859.5 रुपये में और लखनऊ (Lucknow) में 897.5 रुपये का हो गया है। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की ही तरह 19 किलो के कॉमर्श‍ियल सिलेंडर (Commercial Cylinder) का दाम मे भी 68 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में अब कॉमर्श‍ियल सिलेंडर का दाम बढ़कर 1618 रुपये हो गया है। बता दें कि अब बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के लिए आपको 25 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे।