OLA IPO : ओला की आईपीओ के लिए 1 से 1.5 अरब डॉलर जुटाने की योजना, जानें कब तक आएगा कंपनी का ऑफर

ओला आईपीओ

ओला आईपीओ

नई दिल्ली। ऑनलाइन कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला (OLA) प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (Initiate Public Offering) के माध्यम से 1-1.5 अरब डॉलर (7,324-10,985 करोड़ रुपये) जुटाने पर विचार कर रही है और उसके दिसंबर तिमाही में इस संबंध में विवरण दाखिल करने की उम्मीद है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने कहा कि ओला IPO के प्रबंधन के लिए सिटीग्रुप इंक (Citygroup Inc) और कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड (Kotak mahindra bank limited) सहित चुनिंदा बैंकों के साथ काम कर रही है। उनमें से एक ने कहा कि आकार और समयसीमा सहित OLA को चलाने वाली कंपनी एएनआई टेक्नोलॉजीज (ANI Technologies) की पेशकश का विवरण अब भी बदल सकता है, क्योंकि विचार-विमर्श का दौर जारी है। OLA को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला।

हाल ही में, ओला के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल (Bhawish Aggarwal) ने कहा था कि कंपनी अगले साल किसी समय IPO लाने की योजना बना रही है, लेकिन अभी तक कोई तारीख तय नहीं हुई है। ओला के आईपीओ से उसके साफ्ट बैंक (Soft bank), टाइगर ग्लोबल (Tiger Global) और स्टीडव्यू कैपिटल जैसे निवेशकों को कंपनी में अपनी पूरी अथवा आंशिक हिस्सेदारी बेचने का अवसर मिलेगा।

Ola ने भारत (India), ऑस्ट्रेलिया (Austrailia), न्यूजीलैंड (New zealand) और ब्रिटेन (Britain) के करीब 250 शहरों में 15 लाख ड्राइवर्स के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने जुलाई में Temasek Holdings Pte और Warburg Pincus से संबद्ध एक कंपनी के जरिए 50 करोड़ डॉलर जुटाए थे।