Paytm 20 हजार फील्ड सेल्स कार्यकारियों की नियुक्त करेगी, Graduates के लिए अधिक पैसा कमाने का शानदार अवसर

पेटीएम जॉब

पेटीएम जॉब

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम (Paytm) ने व्यापारियों को डिजिटल माध्यम (digital medium) को अपनाने के बारे में शिक्षित करने के लिए पूरे भारत में करीब 20 हजार फील्ड सेल्स कार्यकारियों (Field sales executives) को नियुक्त (Appoint) करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने यह जानकारी दी। पेटीएम की इस घोषणा के बाद बेरोजगारों को राहत मिलने की उम्मदी है जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी के दौरान अपनी नौकरी खो दी है। 

विज्ञापन जारी कर दी जानकारी

नौकरी से जुड़े पेटीएम के एक विज्ञापन के अनुसार, फील्ड सेल्स एक्जिक्यूटिव (FSE) के पास मासिक वेतन (Monthly Salary) और कमीशन में 35,000 रुपये और उससे अधिक कमाने का अवसर होगा। कंपनी एफएसई के रूप में युवाओं और स्नातकों को नियुक्त करना चाहती है। एक स्रोत ने कहा कि पेटीएम ने एफएसई को काम पर रखना शुरू कर दिया है। यह अवसर उन लोगों के लिए है जो या तो 10वीं, 12वीं कक्षा पास कर चुके हैं या स्नातक हैं। यह छोटे शहरों और कस्बों में रोजगार सृजन में मदद करेगा, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होंने महामारी के दौरान नौकरी खो दी है।

आईपीओ लाने की तैयारी

Paytm का इरादा अपना 16,600 करोड़ रुपए का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) अक्टूबर तक लाने का है। सूत्रों ने कहा कि कंपनी अपना आईपीओ जल्द से जल्द लाना चाहती है। यह अक्टूबर तक आ सकता है। कंपनी ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास आईपीओ के लिए दस्तावेजों का मसौदा 15 जुलाई को जमा कराया है।