Reliance Foundation, बृहन्मुंबई महानगरपालिका के साथ मिलकर गरीबों को मुफ्त में लगवाएगी कोरोना के टीके

रिलायंस फाउंडेशन

रिलायंस फाउंडेशन

मुंबई। देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर से बढ़ते जा रहे हैं। इस घातक बीमारी के प्रकोप को बढ़ता देख एक बार फिर से आम आदमी और सरकार के सामने कई तरह की चुनौतियां खड़ी होती जा रही हैं। इसी बीच देश में कोरोना जांच और वैक्सिनेशन की खपत बढ़ाई जा रही है। इसी कड़ी में देश की प्रमुख कंपनी रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) ने शहर के वंचित समुदाय के लोगों को कोविड-19 (Covid-19) के तीन लाख मुफ्त टीके (Free Vaccine) प्रदान करने के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (Brihanmumbai Municipal Corporation) के साथ भागीदारी की घोषणा की है। फाउंडेशन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार इस अभियान के तहत मुंबई में धारावी, चेंबूर, गोवंडी, कोलाबा सहित 50 अन्य जगहों पर रहने वाले इन समुदायों को वैक्सीन दिए जाएंगे।

ये टीके HN Reliance Foundation Hospital के जरिए दिए जाएंगे। सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल मुंबई के चुनिंदा स्थानों पर टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) चलाने के लिए एक अत्याधुनिक मोबाइल वाहन इकाई (mobile vehicle unit) तैनात कर रहा है, जबकि बृहन्मुंबई महानगरपालिका और बेस्ट (Brihanmumbai Electric Supply and Transport Undertaking) अभियान के लिए बुनियादी ढांचा और रसद सहायता प्रदान करेंगे।

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी (Nita Ambani) ने बयान में कहा कि रिलायंस फाउंडेशन कोविड-19 महामारी के खिलाफ इस अथक लड़ाई के हर कदम पर देश के साथ खड़ा है। लोगों को इस संक्रमण से बचाने के लिए सामूहिक टीकाकरण अब एकमात्र सबसे बड़ा हथियार है। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण का खतरा फिर से फैलता जा रहा है। ऐसे में कोरोना वैक्सीनेशन की मांग भी बढ़ रही है।