Tata Motors ने पेश की अपनी ये इलेक्ट्रिक गाड़ी, बच्चों की सुरक्षा से लेकर इन अद्भुत फीचर्स से लैस है वाहन

टाटा टीगोर ईवी

टाटा टीगोर ईवी

नई दिल्ली। आज के समय में पेट्रोल-डीजल की बढ़ते दामों को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) की मांग बढ़ती जा रही है। चाहे टू व्हीलर्स हों या चार पहिया वाहन दोनों के ही इलेक्ट्रिक मॉडल्स लोगों को आकर्षित कर रहे हैं और इनकी मार्किट मजबूत होती दिख रही है। अब प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मंगलवार को घरेलू बाजार में व्यक्तिगत खंड के लिए अपना दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन टिगोर ईवी (Tigor EV Electric version) पेश किया, जिसकी शोरूम कीमत (Showroom Price) 11.99 लाख रुपये से 13.14 लाख रुपये के बीच है। यह मॉडल तीन संस्करणों में आता है, जिनकी कीमत 11.99 लाख रुपये, 12.49 लाख रुपये और 12.99 लाख रुपये है। इसके अलावा एक डुअल टोन टॉप-एंड ट्रिम मॉडल (Dual tone top-end trim model) की कीमत 13.14 लाख रुपये है।

Tata Motors ने अपने पहले इलेक्ट्रिक मॉडल नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) के साथ सफलता हासिल की है और अब देश भर के 70 शहरों में लगभग 150 बिक्री केंद्रों से टिगोर ईवी की आपूर्ति शुरू कर दी है। इस मॉडल को वयस्क और बच्चों की सुरक्षा के लिए वैश्विक एनसीएपी से 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग (4-Star Security rating) मिली है।

Tata Motors के अध्यक्ष (यात्री वाहन व्यवसाय) ने शैलेश चंद्र ने कहा कि वैश्विक स्तर पर हमने इलेक्ट्रिक गाड़ियों की अत्यधिक स्वीकृति देखी है और अब भारतीय बाजार (Indian Market) में भी ऐसा दिखाई दे रहा है। पिछले एक साल में ग्राहक स्वीकृति दर कई गुना बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि परिवेश तैयार होने के साथ ही अब देश में ग्राहक इलेक्ट्रिक खंड को अपनाने के लिए तैयार है। चंद्रा ने कहा कि टाटा मोटर्स ने अब तक लगभग 8,500 इलेक्ट्रिक वाहन बेचे हैं, जिनमें से 6,500 इकाइयां नेक्सन ईवी की हैं।