Today Gold and Silver Price : आज सोने और चांदी के फिर दाम गिरे, नई कीमतें देख बना लेंगे खरीदारी का मन

सोने और चांदी की कीमत

सोने और चांदी की कीमत

नई दिल्ली। लगातार बढ़ती महंगाई के बीच सोने के खरीदारों के लिए अच्छी खबर है। आज भारतीय सर्राफा बाजार (Indian bullion market) में 3 अगस्‍त 2021 को सोने के भाव (Today Gold Price 3 august) में गिरावट दर्ज की गई। इससे कीमती पीली धातु 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे ही बना रहा। वहीं, चांदी की कीमत (Today Silver Price) में भी कमी दर्ज की गई। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,922 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 66,444 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज सोने में गिरावट का रुख रहा, जबकि चांदी के दाम में बड़ा बदलाव नहीं हुआ।

दिल्ली में आज सोने के भाव

Delhi Bullion Market में मंगलवार को सोने के भाव में 31 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली कमी दर्ज की गई। इससे सोना 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे ही बरकरार रही। राजधानी दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव आज 46,891 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ।

चांदी का आज का बंद भाव

चांदी की कीमत में आज भी गिरावट दिखाई दी। दिल्‍ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 372 रुपये की कमी के साथ 66,072 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। वहीं, International Market में आज चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 25.34 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई। इस बीच रुपया आज डॉलर के मुकाबले 4 पैसे मजबूत होकर 74.30 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था।