Today Gold and Silver Price : सोने के दामों में गिरावट का दौर जारी, चांदी भी फिसली, जानें आज कितने कम हुए रेट

सोने और चांदी के दाम

सोने और चांदी के दाम

नई दिल्ली। देश में महंगाई से जूझ रहे आम आदमी के लिए सोने और चांदी ने थोड़ी राहत दी हुई है। सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट का दौर जारी है। Multi Commodity Exchange पर गोल्ड की कीमत में आज (Today gold rate) 1.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है और ये 600 रुपये गिरकर 46029 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। देश में सोने की कीमतों का ये पिछले चार महीनों का निम्न स्तर है। दूसरी तरफ चांदी की बात करें तो आज इसके दामों में भी 1.6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। आज मार्केट में चांदी का रेट (Today Silver rate) 1 हजार रुपये की गिरावट के साथ 63983 रुपये प्रति किलोग्राम रहा। इससे पिछले सत्र में भी गोल्ड में एक हजार रुपये चांदी में 2 हजार रुपये की गिरावट दर्ज की गई थी।

अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकता है गिरावट का सिलसिला

बाजार विश्लेषकों की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में भी वैश्विक बाजार (International Market) में सोने के दाम 1,788 डॉलर प्रति औंस से नीचे रहने की ही उम्मीद हैं। जिसके चलते देश में भी इसके दामों में गिरावट का ये दौर अगले कुछ दिनों तक चल सकता है।

आज किस रेट पर मिल रहा सोना

गुड रिटर्न्स की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली में आज गोल्ड की कीमत (Gold Price in Delhi) 45,990 रुपये प्रति 10 ग्राम रही। वहीं मुंबई में 10 ग्राम गोल्ड की कीमत 45,690 रुपये और चेन्नई में 44,390 रुपये दर्ज की गई है।