Today Gold & Silver Price : सोने और चांदी के आज फिर गिरे दाम, खरीदारों के लिए बेहतरीन अवसर, जानें नई कीमतें

सोने और चांदी के दाम

सोने और चांदी के दाम

नई दिल्ली। देश में सोने और चांदी के खरीदारों के लिए अच्छी खबर है। आज (10 August) को सोने और चांदी के दामों में फिर से गिरावट दर्ज की गई है। भारतीय सर्राफा बाजार (Indian bullion market) में आज सोना (Today Gold Price) 45 हजार रुपये पर पहुंच गया। वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी आज फिर बड़ी गिरावट दर्ज की गई। इससे चांदी 62 हजार रुपये प्रति किलोग्राम के नीचे पहुंच गई। पिछले कारोबारी सत्र (trading session) के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 45,286 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 62,663 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। भारतीय सर्राफा बाजारों के उलट अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज सोने के रेटों में बढ़त देखी गई, जबकि सिल्वर में काई खास बदलाव नहीं हुआ।

दिल्ली में आज सोने की कीमत

Delhi Bullion Market में आज यानी मंगलवार को सोने के भाव (Today gold price in delhi) में 176 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी दर्ज की गई। इससे कीमती पीली धातु 45 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई। राजधानी दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव आज 45,110 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ। इसके उलट International market सोने की कीमत आज बढ़कर 1,735 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

दिल्ली में आज चांदी का भाव

वहीं दिल्ली में चांदी की कीमत (Today silver price in delhi) में आज फिर जबरदस्‍त गिरावट दिखाई दी। इससे चांदी 62 हजार रुपये प्रति किग्रा के नीचे पहुंच गई। दिल्‍ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 898 रुपये की कमी के साथ 61,765 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 23.56 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।