Today Gold Silver Rate : जनमाष्टमी पर सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट, खरीदारी का बेहतरीन मौका, जानें नई कीमतें

सोने और चांदी के दाम

सोने और चांदी के दाम

नई दिल्ली। आज देश भर में जनमाष्टमी (Janmashtami) का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस खास दिन सोने और चांदी के खरीदारों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय सर्राफा बाजार (Indian bullion market) में सोने के भाव (Gold Price Today) में आज यानी 30 अगस्‍त 2021 को गिरावट दर्ज की गई। वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी आज कमी दर्ज की गई। पिछले कारोबारी सत्र (Business Session) के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड 46,588 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 62,313 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में भी आज सोने के दाम घट गए, जबकि चांदी में मामूली कमी दर्ज की गई।

आज किस रेट पर मिल रहा सोना

Delhi Bullion Market में सोमवार को सोने के भाव (Today Gold Price in Delhi) में 199 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई। फिर भी ये कीमती पीली धातु 46 हजार रुपये के स्‍तर से ऊपर ही बंद हुई। राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव आज 46,389 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ। इंटरनेशनल मार्किट में सोने की कीमत आज घटकर 1,814 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

आज किस रेट पर मिल रही चांदी

चांदी की कीमत में भी आज कमी का रुख रहा। दिल्ली में सोमवार को चांदी के दाम 250 रुपये की गिरावट के साथ 62,063 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 23.99 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।