Today Petrol Diesel Price : तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, घर से निकलने से पहले फटाफट चेक करें नए रेट

पेट्रोल डीजल के दाम

पेट्रोल डीजल के दाम

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग जारी है। देश भर में ईंधन तेल की कीमतों ने रिकॉर्ड बनाया हुआ है। हालांकि पेट्रोल-डीजल के दाम पिछले 16 दिनों से स्थिर चल रहे हैं, मगर फिर भी आम आदमी के लिए महंगे तेल की मार लगातार पड़ रही है। आज लगातार 16वें दिन तेल कंपनियों ने फ्यूल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि देश में तेल के दाम घटाए भी जा सकते हैं। दरअसल, अगस्त से ही ओपेक देशों (OPEC) ने कच्चे तेल के उत्पादन को बढ़ाने पर सहमति जताई थी। पिछले महीने आए इस फैसले के बाद से देश में तेल के दाम स्थिर चल रहे हैं। हालांकि, ये दूसरी बात है कि मई जून और आधे जुलाई में लगातार बढ़ोतरी देखने के बाद से देश में दोनों ही फ्यूल की कीमतें अपने ऐतिहासिक स्तर पर हैं। पेट्रोल-डीजल अपनी सर्वकालिक ऊंचाई देख रहे हैं।

जानें अपने शहर में तेल के दाम

दिल्ली में आज पेट्रोल (Petrol Price in Delhi) 101.84 प्रति लीटर और डीजल 89.87 प्रति लीटर है।

मुंबई में आज पेट्रोल (Petrol Price in Mumbai) 107.83 प्रति लीटर और डीजल 97.45 प्रति लीटर है।

बेंगलुरु में आज पेट्रोल (Petrol Price in Bengaluru) 105.25 प्रति लीटर और डीजल 95.26 प्रति लीटर है।

चेन्नई में आज पेट्रोल (Petrol Price in Chennai) 102.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.39 प्रति लीटर है।

कोलकाता में आज पेट्रोल (Petrol Price in Kolkata) 102.08 प्रति लीटर और डीजल 93.02 प्रति लीटर है।

इससे पहले कब बढ़े थे तेल के दाम

इससे पहले तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पिछले महीने 17 जुलाई को की थी। जब से ही घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमत और डीजल के दाम स्थिर हैं।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का भाव

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan), महाराष्ट्र (Maharashtra), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh), तेलंगाना (Telangana), कर्नाटक (Karnataka), ओडिशा (Odissa), जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) और लद्दाख (Laddakh) में में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अलावा महानगरों में मुंबई, हैदराबाद और बंगलुरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।