Xiaomi MI 12 Series : 200MP कैमरे के साथ आया शाओमी का ये धांसू स्मार्टफोन, लीक हुए स्पेसिफिकेशन्स

शाओमी एमआई 12

शाओमी एमआई 12

नई दिल्ली। देश में स्मार्टफोन की मार्किट में क्रांति लाने वाली प्रमुख चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने कम बजट में बेहतरीन फीचर्स से लैस मोबाइल्स के लिए जानी जाती है। शाओमी के स्मार्टफोन उपयोग करने वाले आज करोड़ों की संख्या में ग्राहक हैं और हों भी क्यों ना चीनी कंपनी कम बजट में बेहतरीन प्रोडक्ट जो देती है। अब Xiaomi अपनी next generation की फ्लैगशिप सीरीज, Mi 12 को पेश करेगा, जिस पर कंपनी काम कर रही है।

हालांकि, लॉन्चिंग से पहले Smartphone series के कई खास Specifications लीक होने की खबर भी सामने आ रही है। कंपनी ने अभी इनके बारे में कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं की है। कुछ समय पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी। जिसके मुताबिक, शाओमी अपने प्रोडक्ट्स पर Mi ब्रांडिंग को हटाने की योजना बना रहा है, लेकिन इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि कंपनी अपनी अपकमिंग Mi 12 सीरीज में भी ये लागू करेगा या नहीं।

फोन के लीक हुए स्पेसिफिकेशन

Mi 12 के लेटेस्ट लीक हुए स्पेसिफिकेशन के मुताबिक, Mi 12 and the Mi 12 Ultra के कैमरे की डिटेल्स सामने आई हैं, जो काफी एडवांस और अपग्रेड के साथ आ सकता है। Xiaomi UI के Telegram post के अनुसार, Mi 12 सीरीज के 200-MP के मेन कैमरे के साथ आने की उम्मीद है। कंपनी को अपने भविष्य के स्मार्टफोन में MI 12 अल्ट्रा समेत 200 MP कैमरा शामिल करने की अफवाह है। Mi 12 Ultra में 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 50-मेगापिक्सल का पेरिस्कोपिक 10X लेंस भी शामिल होने की उम्मीद है। इसके अलावा 200-MP का रेटेड भी है। Mi 12 के साथ माइक्रो कैमरा और डेप्थ सेंसर मिलने की संभावना है। हालांकि, कॉन्फ़िगिरेशन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं है।