भारत में पार्टनर्स के जरिए कई तरह की वित्तीय सेवाएं प्रदान करेगी चीनी कंपनी Xiaomi, इन कंपनियों के साथ होगी साझेदारी

शाओमी साझेदारी

शाओमी साझेदारी

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) भारत में भुगतान (payment), ऋण (Loan) और बीमा (Insurance) के क्षेत्र में कई तरह की वित्तीय सेवाएं (financial Services) प्रदान करने की अपनी कोशिश के तहत गोल्ड लोन (Gold loan), क्रेडिट लाइन कार्ड (Credit Line Card) और बीमा उत्पाद (insurance products) पेश करेगी। Xiaomi की भारतीय इकाई के प्रमुख मनु जैन ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि ये वित्तीय सेवाएं एक्सिस बैंक (Axis Bank), आईडीएफसी बैंक (IDFC Bank), आदित्य बिड़ला फाइनेंस लिमिटेड (Aditya Birla Finance Limited), स्टैशफिन (stashfin), मनी व्यू (Money veiw), अर्ली सैलरी (Early salary) और क्रेडिट विद्या (Credit vidya) जैसे संगठनों के साथ साझेदारी में पेश की जाएंगी। जैन ने कहा कि एक लाख रुपये तक के व्यक्तिगत ऋण के लिए क्यूरेटेड मार्केटप्लेस 'एमआई क्रेडिट' को लेकर 2019 में बहुत उत्साह देखा गया और एक लाख से अधिक ऋण पहले ही वितरित किए जा चुके हैं। हालांकि जैसे ही महामारी की मार पड़ी, उसके ऋणदाता भागीदारों ने पीछे हटना शुरू कर दिया।

2020-21 की पहली तिमाही में हुई वृद्धि

उन्होंने कहा कि गुजरी तिमाहियों में एमआई क्रेडिट (MI credit) या एमआई फाइनेंशियल सर्विसेज (Mi Financial Services) के भविष्य के बारे में दोबारा विचार किया गया। हम अब फिर से इस विशेष मंच को विकसित कर रहे हैं। वित्त वर्ष 2019-20 की चौथी तिमाही की तुलना में 2020-21 की पहली तिमाही में हमने 95 प्रतिशत और वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही की तुलना में 2020-21 की पहली तिमाही में हमने 35 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।