24 साल के युवा व्यवसायी Atul Tiwari, Future Hope Technology के ज़रिए दे रहे हैं सबसे अच्छी डिजिटल सेवाएँ

24 साल के अतुल तिवारी बन रहे हैं युवाओं के लिए मिसाल, गढ़ रहे हैं नए कीर्तिमान

इंटरनेट की दिनों-दिन बढ़ती उपयोगिता किसी से छिपी नहीं है। किफायती दरों और दूरस्थ क्षेत्रों तक इसकी पहुँच ने इसे आम जनजीवन का हिस्सा बना दिया है। इंटरनेट की सुगमता ने इसे व्यवसाय जगत का एक महत्वपूर्ण अंग बना दिया है। जहाँ एक ओर “ई-कॉमर्स” के माध्यम से अब व्यवसायी अपने उत्पादों एवं सेवाओं को जन-जन तक सरलता और व्यापकता से पहुँचा पा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया एवं ई-मेल के जरिए वह अपने ग्राहकों से सीधा जुड़कर सफलता के नए कीर्तिमान रच रहे हैं।

ऐसी ही एक सफलता की मिसाल हैं अतुल तिवारी। पेशे से “डिजिटल मार्केट र” अतुल मात्र 24 वर्ष की छोटी सी आयु में वह सब अर्जित कर चुके हैं जिसे पाने के लिए कई व्यवसायी अपना पूरा जीवन खपा देते हैं।
अतुल ने लगभग 3 वर्ष पहले “Future Hope Technology” नामक कंपनी के माध्यम से एक डिजिटल मार्केटर के तौर पर अपनी सफल यात्रा का शुभारंभ किया। अपने कुशल नेतृत्व और प्रतिभाओं के कारण इन्होंने संगठन को पहले लखनऊ और फिर इंदौर से सफलता की ऊँचाइयों पर पहुँचाया।

ग्राहक को उनकी इच्छाओं के अनुसार सेवाएं देना, अपने उत्पादों के लिए सही जनता का चुनाव कर के उन्हें उन तक पहुँचाना और हमेशा कार्यशैली में सुधार करने के लिए तैयार रहने के गुणों के कारण अतुल इतने कम समय में इतना बड़ा मुकाम हासिल कर पाए हैं।

इसके साथ साथ अतुल “SoftVeg” नामक कंपनी की डिजिटल मार्केटिंग का भी कार्यभार संभाल रहे हैं जो कि ग्राहकों को सब्जियों की ऑनलाइन खरीद की सुविधा देती है।

इतना सब हासिल करने के बाद भी अतुल सदैव नई चुनौतियों के लिए तैयार रहते हैं। अतुल का मानना है कि उनकी इस कामयाबी के पीछे उनके सदैव सीखते रहने का दृष्टिकोण है। गलतियाँ करना मनुष्य का स्वभाव है, पर अपनी गलतियों से सीखना, उन्हें सुधारना और रोज स्वयं को कल से बेहतर बनाते रहने का रवैया ही है जो एक सफल व्यक्ति को औरों से अलग बनाता है।