कोरोना वायरस के नए मामलें तीसरी लहर की ओर इशारा? 24 घंटे में सामने आए इतने नए केस

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 45,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं जोकि चिंताजनक है.

हालांकि, गुरुवार के मुकाबले यह आंकड़े कुछ कम हैं. आपकों बता दें कि, गुरुवार को करीब 47,000 केस सामने आए थे. मिले आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 34,791 है. वहीं, कोरोना वायरस से करीब 366 लोगों ने दम तोड़ा है.

बात करें देश में एक्टिव मामलों की तो देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस 3,99,778 हैं. वहीं, ठीक होने वालों की संख्या 3,20,63,616 हो गई है. मालूम हो कि देश में बीते दिनों कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखा गया है जिससे लोगों को और भी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है.

आपको बता दें कि, बीते दिनों लगातार केरल राज्य से कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं और यह आंकड़े कम होने का नाम नहीं ले रहें हैं. बता दें कि बीते दिन केरल में करीब 32,097 नए मामले सामने आए हैं. केरल के बाद महाराष्ट्र राज्य से भी कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं.

वहीं, देश भर में करोड़ों लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. साथ ही वैक्सीनेशन का कार्य और भी तेजी से किया जा रहा है. वहीं, उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में चल रहे बुखार ने भी सबको दहशत में डाला हुआ है. हालांकि, सरकार की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और गाइडलाइंस को फॉलो करने के लिए भी कहा जा रहा है.