इस वजह से इस शख़्स के पेट की क़ीमत है 42 लाख रुपये

तस्करी की दुनिया बहुत बड़ी है। ऐसी चीजें जिन्हें बेचना गैरकानूनी है, या जिन पर टैक्स देना पड़ता है, ऐसी चीजें तस्कर अपने धंधे के लिए इस्तेमाल करते हैं। इस सामान को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए तस्करी पूरी की जाती है। तस्करी के तरीके कई बार लोगों को हैरान कर देते हैं। हाल ही में इंफाल एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति सोने की तस्करी करते पकड़ा गया था। यह शख्स जिस सूझबूझ से सोना ले जा रहा था, उसकी चर्चा हो रही है।

जानकारी के अनुसार यह व्यक्ति इंफाल से दिल्ली जा रहा था। सोने की तस्करी दिल्ली में की जानी थी। व्यक्ति की पहचान मोहम्मद शरीफ के रूप में हुई है। एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों को उसकी हरकत पर शक हुआ। इसके बाद जब उसे जांच के लिए ले जाया गया तो वह काफी डरा हुआ नजर आया। ऐसे में सीआईएसएफ और कस्टम अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया, जिसके बाद उसकी जांच की गई. उसके कपड़े और सामान से कुछ नहीं मिला। इसके बाद मोहम्मद शरीफ का एक्स-रे किया गया।

एक्स-रे में जो देखा वह हैरान करने वाला था। व्यक्ति के मलाशय में करीब नौ सौ आठ ग्राम सोना था। यह सोना उनके पेट में पेस्ट के रूप में डाला गया था। इस पेस्ट को चार भागों में बांटकर एक पैकेट बनाकर मलाशय में छिपा दिया जाता है। पुलिस ने एक्स-रे देखने के बाद उससे सख्ती से पूछताछ की, जिसमें उसने अपना आरोप स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि बड़ी मुश्किल से उसने सोने के पेस्ट को रॉक बॉटम के जरिए अपने मलाशय में डाला था। इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी.