यूपी: पिछले 48 घंटों से मूसलाधार बारिश बनी जान की दुश्मन, 42 मौतें, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लगातार दो दिन से हो रही बारिश ने प्रदेश भर में तबाही मचाई हुई है. लोगों को आवाजाही में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से 42 लोगों की जान गई है. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बारिश से हुए नुकसान का अनुमान लगाने के लिए फील्ड पर जाने के निर्देश दिए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, तेज बारिश के कहर से यूपी के अधिकतर जिले प्रभावित हुए हैं. मिले आंकड़ों के मुताबिक, सबसे ज्यादा मौतें यूपी के बाराबंकी में हुई है. बाराबंकी में 12 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा यूपी के प्रयागराज में 6 फतेहपुर और बांदा में 5-5, जौनपुर में 4, रायबरेली में 3, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर और अमेठी में 2-2 और कौशांबी में 1 व्यक्ति की मौत हुई है.

मालूम हो कि कोरोना वायरस को देखते हुए यूपी में स्कूल बंद किए गए थे. हालांकि, यूपी में 1 सितंबर से ही स्कूलों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत शुरू किया गया था लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते यूपी में दो दिन के लिए स्कूल और कॉलेज बंद करने पड़े हैं.

वहीं, भारी बारिश के कारण काफी नुकसान भी हुआ है. जगह-जगह पेड़ गिरने से लोगों को आवाजाही आदि में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इसके अलावा लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से खेतों में धान और सब्जी की फसल बर्बाद हो गई है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है.