सोनू सूद के घर आयकर विभाग ने दी दस्तक, 6 जगहों पर टीम ने किया सर्वे

सोनू सूद

सोनू सूद

वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान भारत की जनता के रियल हीरो बनकर निकले एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) इस वक्त खबरों में छाए हुए हैं। खबर आयी है कि एक्टर की कई प्रॉपर्टीज पर आयकर विभाग की टीम ने सर्वे किया है। मीडिया में ये खबर आग की तरह तेजी से फैल रही है। इस बात की जानकारी साउथ के एक जर्नलिस्ट ने सोशल मीडिया पर शेयर की है।

साउथ के एक जर्नलिस्ट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस घटना की जानकारी शेयर की है। जर्नलिस्ट ने अपने ट्वीट में लिखा, "आयकर विभाग के अधिकारियों ने एक्टर सोनू सूद के दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद स्थित कार्यालयों पर छापा मारा है #ITRaid।" इसके अलावा कई मीडिया सूत्रों का ये भी कहना है कि आयकर विभाग की टीम ने सोनू सूद से जुड़ी 6 जगहों का सर्वे किया है। हालांकि इन सर्वे में किसी भी तरह का कोई दस्तावेज नहीं पाया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि आयकर एक्ट 1961 (Income Tax Act 1961) की धारा 133ए के तहत इस सर्वे में इनकम टैक्स ऑफिसर केवल बिजनेस कॉम्प्लेक्सेस और इससे जुड़े हुए परिसरों पर ही छानबीन कर सकते हैं। आपको बता दें कि कोरोना काल में सोनू सूद ने देश की आम जनता की बहुत मदद की है। एक्टर ने मदद मांगने वाले हर इंसान की खाने पीने से लेकर के मेडिकल तक की हर मदद की है। मदद चाहे आर्थिक हो या फिर कैसी भी सोनू सूद तक पहुंचने वाली लगभग हर गुहार को उन्होंने सुना है। हाल ही में सोनू सूद को दिल्ली की सरकार की ओर से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मेंटरशीप प्रोग्राम (Mentor Programme) का एंबेसडर नियुक्त किया था।