राहत की खबर! एक दिन में कुछ कम हुए कोरोना के नए मामलें, रिकवरी रेट 97.44 प्रतिशत

देश में कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार के बीच एक राहत की खबर सामने आई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 38,948 नए मामले सामने आए हैं जोकि पिछले दिनों की तुलना में कुछ कम है.

आपकों बता दें कि, गुरुवार को करीब 47,000 केस सामने आए थे जोकि चिंताजनक रहें. इस बीच पिछले 24 घंटों में आये मामलों से कुछ राहत है. मिले आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 43,903 है, इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट की तुलना में रिकवरी रेट यानी मरीजों के ठीक होने की दर में इजाफा हुआ है. आपको बता दें कि, देश भर में अभी तक कुल 3,21,81,995 कोविड मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

बात करें देश में एक्टिव मामलों की तो देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस 4,04,874 हो गए हैं. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 97.44 प्रतिशत है. मालूम हो कि देश में बीते दिनों कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखा गया है जिससे लोगों को और भी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है.

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में नए कोरोना केस में गिरावट देखने को मिली है. दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 30 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 0.05 फीसदी दर्ज की गई है. मालूम हो कि, बीते दिनों लगातार केरल राज्य से कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं जिससे लोगों में दर का माहौल है. साथ ही केरल में निपह वायरस कहर भी देखने को मिल रहा है. केरल के बाद महाराष्ट्र राज्य से भी कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, देश भर में करोड़ों लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. साथ ही वैक्सीनेशन का कार्य और भी तेजी से किया जा रहा है.