कांग्रेस का हाथ थामने से पहले सीपीआई कार्यालय से AC भी निकाल ले गए कन्हैया कुमार

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को लेकर सियासी माहौल गर्म है.सूत्रों के मुताबिक उनकी सीपीआई छोड़ने की चर्चा काफी दिनों से चल रही थी लेकिन इसी बीच ये खबर सामने आ रही है कि पटना में सीपीआई के राज्य कार्यालय अजय भवन के एक कमरे एसी भी उन्होंने दो महीने पहले निकाल लिया था. 

वहीं  सीपीआई के प्रदेश सचिव रामनरेश पांडेय ने एक मीडिया को इंटरवीयू देते हुए बताया कि इन दिनों कन्हैया कुमार की प्रदेश कार्यालय से एसी ले जाने की जो बात सामने आ रही है वो एसी खुद ही उन्हेंने लगवाया था. इसके साथ ही उन्होंने उस एसी को निकाल ले जाने की इजाजत भी मांगी थी. कन्हैया कुमार ने कहा कि उन्होंने नया कमरा लिया है वे उसे वहां लगाना चाहते हैं ,जिसके बाद हमने उनसे कहा था कि ये आपकी संपत्ति है इसे आप ले जा सकते हैं.

खबरों की माने तो कन्हैया कुमार के कांग्रेस में जुड़ने की भले ही अटकलें लग रही हो लेकिन सीपीआई को अभी तक कोई खबर नहीं है. कार्यक्रम भी लगभग तय हो चुके हैं.बताया जा रहा है कि मंगलवार को पार्टी के नेता कन्हैया कुमार का इंतजार करते रह गए कि वो आएंगे मगर कन्हैया नहीं पहुंचे, जिसके कारण नेताओं को निराशा हाथ लगी.

हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार ने बेगूसराय लोकसभा सीट से भाजपा नेता गिरिराज सिंह के सामने खड़े हुए थे लेकिन इस मुकाबले में उन्हें 4 लाख के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. बता दें कि कन्हैया कुमार भी भूमिहार जाति से ही ताल्लुक रखते हैं और बेगूसराय में भूमिहार मतदाताओं की तादाद सबसे ज्यादा मानी जाती है लेकिन वे यहां भी खुद साबित नहीं कर पाएं.