Birthday Special: जब अनुराग कश्यप ने नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को बताया 'आइटम गर्ल', बोले- शानदार होती हमारी शादी

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) का आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे है। 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' (Gangs of Wasseypur) को डायरेक्ट करके फेमस हुए अनुराग कश्यप बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं। वह फिल्म इंडस्ट्री में राइटर, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर हर काम में हाथ आज़मा चुके हैं। अनुराग कश्यप का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हुआ था। आज अनुराग कश्यप के जन्मदिन पर हम आपको उनके और उनकी फिल्म के हीरो रह चुके नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की रिलेशनशिप के बारें में बताएंगे। इसे एक्टर ने अपनी बायोग्राफी 'ऐन ऑर्डीनैरी लाइफ' (An Ordianary Life) में सुनाया है।


नवाज़उद्दीन ने अनुराग कश्यप और अपने रिलेशनशिप के बारें ऑटोबायोग्राफी में लिखा, "अगर अनुराग या फिर मैं एक लड़की होता, तो हम एक-दूसरे से शादी कर लेते"। इन दोनों ने एक साथ काफी लंबे समय तक काम किया है। इनका साथ शुरु हुआ साल 2004 में फिल्म 'ब्लैक फ्राइडे' (Black Friday) के साथ और साल 2020 में आयी नेटफ्लिक्स की सीरीज़ 'सेक्रेड गेम्स' (Sacred Games) तक जारी है। नवाजुद्दीन ने लिखा कि अनुराग उन्हें अपनी 'आइटम गर्ल' कहकर चिढ़ाते थे। उन्होंने लिखा, "काफी समय पहले, वह कहने लगे, 'तू तो मेरी आइटम गर्ल है!', और वह मुझे आज तक चिढ़ाते हैं। 'बड़ी ज़बरदस्त शादी होती हमारी!' हम इधर-उधर मसखरी करते रहते हैं, लेकिन सीरीयसली, अगर हम में से कोई एक लड़की होता, तो हम एक-दूसरे से शादी कर लेते। वह कहते हैं, मैं उनका म्यूज़ हूं और मैं उसे अपना बताता हूं।" आपको बता दें कि अनुराग कश्यप की दो पार्ट्स में बनी गैंगस्टर फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में नवाज के रोल ने उन्हें खूब ख्याती दिलायी। 'सेक्रेड गेम्स' में नवाज के एक और यादगार मोड़ देने से पहले, उन्होंने सीरियल किलर थ्रिलर 'रमन राघव 2.0' (Raman Raghav 2.0) में एक बार फिर से अनुराग के साथ काम किया।


'सेक्रेड गेम्स' के रिलीज़ होनें से पहले अपने एक मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में अनुराग ने बताया था, "जब नवाज और मैं सहयोग से ऊब जाएंगे, तो हम एक-दूसरे को तलाक दे देंगे। हम पहले से ही जानते हैं कि हमने एक साथ क्या किया है इसलिए हम इसे नहीं दोहराएंगे। अगर मेरे पास कुछ नया है, तो मैं नवाज के पास जाऊंगा, नहीं तो मैं नहीं जाऊंगा।" उन्होंने आगे कहा, 'अगर मैं नवाज में कुछ नया नहीं जोड़ रहा हूं, तो इसमें क्या पॉइन्ट है? पूरी इंडस्ट्री एक शख्स को लेकर हर फिल्म में उन्हें उसी तरह कास्ट करती है। वे एक हिट म्यूज़िक डायरेक्टर को लेते हैं और उसे जीवन भर वही काम करते हैं। वे एक्टर्स के साथ भी ऐसा ही करते हैं और मैं इससे बहुत ऊब जाता हूं।" साल 2013 में भी अनुराग ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन दोनों के बीच एक साइलेंट रिलेशनशिप है। अनुराग ने कहा था कि "हम पूरे तीन घंटे तक बिना कोई बात किए एक प्लेन में बैठ सकते हैं।" वर्कफ्रंट की अगर बात करें तो अनुराग ने साल 2020 में 'घोस्ट स्टोरीज़', 'घूमकेतू' और 'चोक्ड' जैसी कई फिल्में बनाई है। वहीं उनकी 'बांसुरी: द फ्लूट' (Bansuri: The Flute) और 'दोबारा' (Dobaaraa) जैसी फिल्में आने वाली हैं।