Birthday Special: आयुष्मान खुराना ने खाई थी कसम, जब तक नहीं होगा सेलेक्शन तब तक नहीं करेंगे ये काम, पढ़िए पूरा किस्सा

बॉलीवुड के नायाब हीरो में से एक आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) आज अपना 37वां बर्थडे मना रहे हैं। आयुष्मान खुराना का जन्म चंडीगढ़ में हुआ था और उस समय उनका नाम नीरज खुराना रखा गया था। फिर तीन साल की उम्र में उनके पिता पी. खुराना ने उनका नाम नीरज से बदलकर आयुष्मान रख दिया। उन्होंने अपनी पढ़ाई चंडीगढ़ में ही की। आयुष्मान की गिनती उन एक्टर्स में होती है, जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर के फिल्म इंडस्ट्री में इतना नाम कमाया है। तो चलिए आज उनके जन्मदिन पर आपको उनके बारे में कुछ अनसुने किस्से सुनाते हैं।


एक यूट्यूब शो के दौरान आयुष्मान खुराना ने बताया था कि जब तक उन्होंने कोई ऑडिशन क्रैक नहीं कर लिया था तब तक एक्टर ने मुंबई का कोई बीच नहीं देखा था। आयुष्मान खुराना ने कहा, "जब मै पहली बार मुंबई आया तब मुझे याद है मै ऑडिशन देने जाता था और अपने मन में मैने सोचा था कि जब तक मेरा कोई ऑडिशन क्रैक नहीं होगा तब तक मै किसी बीच को नहीं देखूंगा। मै जूहू बीच क्रॉस करता था तो मै बीच को बिना देखे निकल जाता था और एक हफ्ते तक लगातार मैनें ऐसा ही किया। जब मेरे हाथ में मेरा पहला कॉन्ट्रैक्ट रेडियो जॉकी के रूप में आया तब मै जूहू बीच गया था।"


एक्टर ने आगे बताया कि आज जिस मुकाम पर वह है वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। एक्टर ने बताया कि जब वह अपनी लाइफ में स्ट्रगल कर रहे थे, तब वह अपने पेरेंट्स से भी बात नहीं करते थे और अपना सारा ध्यान करियर पर लगाते थे। आयुष्मान ने कहा, "मैं उस समय वह एक साथ तीन काम कर रहे थे। पहला मैं रेडियो शो करते थे, दूसरा मै कोई टीवी सीरियल कर रहा था और इसके साथ मै एमटीवी भी करता था। आयुष्मान ने आगे बताया, मैनें अपने लिए ड्राइवर भी इसलिए रखा था ताकि मै सो सकूं। मै दिन में सिर्फ तीन घंटे सोता था। परेल में ऑफिस था ढेढ़ घंटे आना ढेढ़ घंटे जाना तीन घंटे सोता था दिन में घोड़े की तरह काम करने के लिए।"


आयुष्मान ने जो एक बार ऑडिशन में सेलेक्ट हुए उसके बाद सफलता उनके पीछे-पीछे चली। उनकी पहली फिल्म 'विकी डोनर' (Vicky Donar) जबरदस्त हिट साबित हुई थी। आयुष्मान की हर फिल्म में उनकी कहानी लीक से हटकर होती है चाहे वो 'शुभ मंगल सावधान' हो या फिर 'बधाई हो'। वह अपनी हर नई फिल्म के साथ एक नए कॉन्सेप्ट के साथ दर्शकों के सामने आते हैं, और शायद यही वजह है कि वह आजकल के लगभग हर युवा की पसंद बन चुके हैं। आयुष्मान मल्टीटैलेंटेड है एक्टिंग के साथ- साथ उन्होंने 'पानी दा रंग', 'मिट्टी दी खुशबू'और 'नज़्म- नज़्म' जैसे कई गानें भी गाए हैं।