व्हाइट हाउस में पीएम मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात के दौरान कही ये बात

पीएम मोदी ने व्हाइट हाउस में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की.इस मुलाकात के दौरान अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि माननीय पीएम नरेंन्द्र मोदी का वाशिंगटन डीसी में स्वागत करना मेरा लिए बहुत गर्व की बात है. 

हैरिस ने आगे कहा है कि इस बात का इतिहास गवाह है कि जब भी हम दोनों देश एक दुसरे के साथ खडे हुए होते हैं तो दोनों देश ही खुद को ज्यादा सुरक्षित, मज़दूत और समृद्ध समझते हैं. भारत जल्द ही कोविड-19 टीकों के निर्यात को फिर से शुरू करने वाला है मैं इस घोषणा का स्वागत करती है. सबसे प्रभावशाली कदम ये है कि भारत में रोजाना 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने भी भारतीय प्रतिनिधि मंडल का गर्मजोशी से स्वागत करने पर अमेरिका का धन्यवाद किया. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ महीने पहले ही टोलीफोन से हमने आपस में विस्तार किया था ,जब भारत कोरोना की दुसरी लहर से पीडित था तो उस दौरान जिस तरह से आत्मीयता से भारत की चिंता की, जो सहायता के लिए कदम बढ़ाए उसके लिए मैं एक बार फिर आपका आभारी हूं’

पीएम मोगी ने अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ संयुक्त बयान देते हुए कहा कि विश्व की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी डेमोक्रेसी के रूप में भारत और अमेरिका नेचुरल हमेशा साथ रहे हैं.

हमारा तालमेल और सहयोग भी निरंतर बढ़ता जा रहा है. भारत के लोग भी चाहेंगे कि भारत में आपकी इस ऐतिहासिक विजय यात्रा को सम्मानित करें, आपका स्वागत करें. इसलिए में आपको विशेष रूप से भारत आने का निमंत्रण देता हूं.