भंसाली ने लिया 'गंगुबाई काठियावाणी' से आलिया के इंटिमेट सीन हटाने का फैसला, जानें क्या है वजह

Gangubai Kathiawadi: आलिया भट्ट

Gangubai Kathiawadi: आलिया भट्ट

बॉलीवुड की बहुचर्चित फिल्म 'गंगुबाई काठियावाणी' (Gangubai Kathiawadi) एक बार फिर से चर्चा में है। फिल्म के मेकर्स यानी की संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ने इस फिल्म से इंटिमेट सीन हटाने का फैसला किया है। दरअसल फिल्म की कहानी के मुताबिक इसमें इसका मुख्य किरदार निभा रही एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और फिल्म में उनके प्रेमी का किरदार निभाने वाले शांतनु महेश्वरी (Shantanu Maheshwari) के बीच एक लव-मेकिंग सीन होना था, जिसे अब भंसाली नें हटाने का फैसला लिया है।

खबरों की मानें तो मेकर्स ने ये फैसला वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बनाए गए नियमों को ध्यान में रखकर लिया है। कोरोना महामारी जितनी गंभीर है उतने ही गंभीर इससे जुड़े दिशानिर्देश भी हैं। बिमारी के कारण इंटिमेसी को लेकर भी कुछ नए नियम बनाए गए हैं। इन्हीं नियमों को ध्यान में रखकर भंसाली ने आलिया और शांतनु के बीच शूट किए गए कुछ इंटिमेट सीन को फिल्म से हटाने का फैसला किया है। एक मीडिया के अनुसार फिल्म से जुड़े एक जानकार का कहना है, इस मुश्किल समय में बाद में सॉरी कहने से बेहतर है कि हम कलाकारों के सेफटी स्टैंडर्ड पर ध्यान दें। भंसाली को फिल्म में फिजिकल इंटिमेसी से दूर रहना होगा। आगे सूत्र का कहना है कि संजय फिल्म में लीड एक्टर्स के बीच इंटिमेसी दिखानें का कोई और तरीका ढूंढ ही लेंगे।

'गंगूबाई काठियावाड़ी' अपनी घोषणा के बाद से ही काफी चर्चा में है। फिल्म में आलिया और शांतनु के अलावा अजय देवगन भी मुख्य भूमिका में नजर आएगें। फिल्म में आलिया के किरदार की काफी समय से चर्चा हो रही है। जुलाई के महीनें में ही इस फिल्म की शूटिंग खत्म की गयी थी। जिसके बाद इस फिल्म की रिलीज़ को लेकर के लोग कयास लगाने लगे थे, लोगों का ये मानना था कि इसे डिजीटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा। लेकिन फिलहाल इसके मेकर्स नें इसे सिनेमाघरों में ही रिलीज़ करनें का फैसला किया है। वहीं अगर आलिया के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस के पास इस समय 'आरआरआर' (RRR), 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) जैसी कई फिल्में है।