ब्रिक्‍स समिट में मोदी ने ऐसा क्या बोला, जिसे सुन मुस्कुराने लगे नेता और उतार दिए ईयरफोन

गुरुवार को पीएम मोगी ने 13 वें ब्रिक्‍स समिट की अध्‍यक्षता की. डिजिटल माध्‍यम से हुई इस बैठक में समूह के पांच देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्ष शामिल हुई थे. इनमें से ब्राजील,रूस,चीन भारत व दक्षिण अफ्रीका शामिल है.

इन ऑनलाइन बैठक में इन सभी देशों के बीच कोरोना महामारी व अफगानिस्तान संकट से संबंधित मसलों पर बातचीत की गई.इसी दौरान पीएम ने कुछ ऐसा कह दिया जिसे सुनते ही सभी नेता मुस्कुराने लगे. दरअसल मीटिग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ऑनलाइन ही सही डिजिटल ग्रुप फोटो तो बनती है इसके बाद सभी राष्‍ट्राध्‍यक्षों मुस्कुराने लगे और अपना इयरफोन निकाला फिर एक ग्रुप फोटी ली.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड 10 के बावजुद ब्रिक्स की 150 से अधिक बैठकें और कार्यक्रम आयोजित हुए. वहीं भारत 2021 में ब्रिक्स की अध्यक्षता कर रहा है

.बता दें कि इस ब्रिक्‍स समिट में ब्राजील के राष्ट्रपति जाइर बोलसोनारो,रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा भी उपस्थित रहे थे.पीएम मोदी ने दूसरी बार ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता की है.इससे पहले उन्होंने 2016 में गोवा शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता की थी.