फिरोजाबाद में डेंगू-वायरल से स्थिति गंभीर, एक्शन में आई योगी सरकार और किया तबादला

उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद में डेंगू और वायरल बुखार से लोग दहशत में हैं. बुखार से अबतक कई मासूमों की जान भी गई है. वहीं, फिरोजाबाद में प्रशासनिक फेरबदल भी देखने को मिल रहा है. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद की सीएमओ नीता कुलश्रेष्ठ को हटाने का आदेश दिया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, नीता कुलश्रेष्ठ को अलीगढ़ भेजा गया है जहां वो मलखान सिंह जिला अस्पताल में सीनियर कंसल्टेंट के पद पर तैनात रहेंगी. इसी कड़ी में हापुड़ के डॉ. दिनेश प्रेमी को अब फिरोजाबाद का मुख्य चिकित्सा अधिकारी नियुक्त किया गया है.

आपको बता दें कि, सीएम योगी ने फिरोजाबाद में वायरल फीवर के बढ़ रहे मामलों को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने साफ़-सफाई और मेडिकल कॉलेज में एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम भेजने का आदेश दिया है. सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी के आदेश पर हॉस्पिटल में भर्ती मरीज़ों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है.

मालूम हो कि कोरोना महामारी की स्थिति नियंत्रण में देखते हुए यूपी में बुधवार से स्कूल खोल दिए गए हैं, लेकिन फ़ैल रहें वायरल फीवर को देखते हुए फिरोजाबाद में 6 सितंबर तक स्कूल बंद रखने के ही आदेश हैं. बताते चलें कि, हाल ही में सीएम योगी फ़िरोज़ाबाद दौरे पर थे जहां उन्होंने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की.