सिद्धू के नखरे से नाराज कांग्रेस, पंजाब के लिए दूसरा अध्यक्ष ढूंढने की तैयारी कर रही है पार्टी

पंजाब में मुख्यमंत्री बदलने से सियासी घमासान शुरू हो गया है, जैसा की सभी जान चुके होंगे कि कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है,लेकिन इसी बीच बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि पार्टी सिद्धू को नहीं मनाएगी और अब कांग्रेस ने पंजाब के प्रेदश अध्यक्ष के लिए नया चहेरा भी ढूंढना शुरू कर दिया है. सूत्रों की मानें तो पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष रवनीत सिंह बिट्टू बन सकते हैं.

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार सिद्धु के अचानक इस्तीफे देने से आलाकमान इनसे नाराज हो गया है जिसके चलते पार्टी ने सिद्धू से इस बारे में अभी तक कोई बातचीत भी नहीं की है. यहां तक की ये बात भी सामने आ रही हैं कि सिद्धू का इस्तीफा भी पार्टी ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है.

वहीं पंजाब प्रभारी हरीश रावत बुधवार को चंडीगढ़ जाएंगे लेकिन फिलहाल उनका दौरान भी टल गया है, जिसके बाद यह स्पष्ट है कि इस बार कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से हुई किरकिरी को बर्दाश्त नहीं करेगी। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कांग्रेस सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार नहीं करके उन्हें शीर्ष नेतृत्व उन्हें समय भी देना चाहती है लेकिन अगर इसके बाद भी सिद्धू नहीं माने तो कांग्रेस उनके खिलाफ सख्त कदम उठा सकती हैं.

इधर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट बैठक भी बुलाई है, बताया जा रहा है कि यदि इस कैबिनेट में जो मंत्री नहीं आएगा उसके खिलाफ भी कारवाई की जा सकती है.

बता दें कि सिद्धू को 23 जुलाई को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था जिसका विरोध कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया था. वहीं अब सिद्धू के इस्तीफा से चन्नी सरकार के अन्य बड़े मंत्री भी इस्तीफा देने के लिए तैयार हो रहे हैं.  बता दें कि सिद्धू के करीबी अन्य तीन कांग्रेसी नेताओं ने भी पार्टी से किनारा कर लिया है.