भारत बंद: कई जगह रुट डायवर्ट, मेट्रो की एंट्री-एग्जिट बंद… घर से बाहर निकलते समय ध्यान रखें ये बातें

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने आज ‘भारत बंद’ बुलाया है. भारत बंद के कारण दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम आदि जगहों पर भारी जाम देखने को मिल सकता है जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

मिली जानकारी के मुताबिक, भारत बंद सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा. वहीं, दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लंबा जाम देखने को मिला है. हर कोई ऑफिस या किसी जरूरी काम से बाहर निकल रहा है लेकिन उन्हें कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि कई जगह पर रूट डायवर्ट या रास्ता बंद किया गया है. जैसे-

  • यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर ट्रैफिक बंद है.
  • डीएमआरसी का निर्णय (पंडित श्री राम मेट्रो स्टेशन की एंट्री और एग्जिट बंद).
  • लालकिले के आसपास का रास्ता बंद.
  • छत्ता रेल-सुभाष मार्ग बंद.
  • दिल्ली नोएडा के लिए डीएनडी का इस्तेमाल और गाजियाबाद के लिए विकास मार्ग.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को किसान संगठनों द्वारा हरियाणा के बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया गया. वहीं, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने शाम 4 बजे तक घरों से बाहर न निकलने की लोगों से अपील की है. बताते चलें कि उनका कहना है कि, मेडिकल, एंबुलेंस या अन्य किसी जरूरी वाहन को निकलने की अनुमति है.

जानकारी ऐसी भी मिली है कि, किसानों ने कई रास्तों पर प्रदर्शन किया है. दिल्ली-अमृतसर हाईवे, दिल्ली-चंडीगढ़, दिल्ली-अंबाला के रास्ते पर किसानों ने सड़क पर ही जाम लगा दिया है जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर, एनएच 24 पर भी सड़क प्रदर्शन के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.