देश में कोरोना वायरस के नए मामले आए सामने, सबसे ज्यादा इस राज्य में हुई मौतें

देश में कोरोना वायरस का खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है. हालांकि, कोरोना वायरस के मामलों में उतार चढ़ाव जारी है लेकिन बीते 24 घंटे में हरियाणा में कोविड-19 की वजह से अधिक मौतें दर्ज हुई हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 25,404 नए मामले दर्ज किए गए हैं जो कि बीते दिन के मुकाबले 6.8% कम है. वहीं, बात करें कोरोना वायरस के एक्टिव केस की तो कोरोना के एक्टिव मामले घटकर 3,62,207 हो गए हैं. इसके साथ ही करीब 339 लोगों ने कोरोना वायरस की चपेट में आकर दम तोड़ा है जिससे मौत का आंकड़ा बढ़कर 4,43,213 हो गया है. बताते चलें कि देश में कोरोना वायरस से मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत है.

मालूम हो कि देश में बीते दिनों कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखा गया है जिससे लोगों को और भी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है.

आपको बता दें कि, बीते दिनों लगातार केरल राज्य से कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए. वहीं, केरल के बाद महाराष्ट्र राज्य से भी कोरोना वायरस के मामले सामने आए.

वहीं, देश भर में करोड़ों लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. साथ ही वैक्सीनेशन का कार्य और भी तेजी से किया जा रहा है. हालांकि, सरकार की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और गाइडलाइंस को फॉलो करने के लिए भी कहा जा रहा है.