प्लेन के पंखे से झूला झूलते नजर आएं तालिबानी, वीडियो देख चीन ने लिए अमेरिका के मजे

अमेरिकी सैनिक ने अफगानिस्तान को छोडकर चले गए हैं लेकिन उन्होंने सैन्य उपकरण सहित अपने फाइटर जैट्स को भी तालिबान में छोड़ गए हैं.सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों के अनुसार तालिबान के लड़ाके अमेरिकी सैनिक की वर्दी व बंदूकें लेकर घूम रहे हैं,लेकिन अब जो वीडियो वायरल हो रही है उसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे कि अफगानिस्तान की कमान कैसे लोगों के हाथ में हैं.

दरअसल सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं तालिबानी के लड़ाके एक बड़े प्लेन के पंख पर रस्सी डालकर झूला झूल रहे हैं, इसके साथ कई जहाज और भी खड़े हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर लोग परेशान हो रहे हैं कि अफगानिस्तान की कमान किस तरह के जाहिर अनपढ़ों के हाथ में है.

वहीं, चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लिझियान झाओ ने इस वीडियो को शेयर करते हुए अमेरिका के मजे लिए हैं. झाओ ने लिखा है कि  ‘साम्राज्यों का कब्रगाह और उनकी जंगी मशीनें. तालिबान ने उनके प्लेन के झूले व खिलौने में तब्दील कर दिया है. जानकारी देते हुए बता दें कि इससे पहले भी तालिबान के लड़ाकों की इस तरह की वीडियो वायरल हुई थी वे बच्चों के अम्यूजमेंट पार्क में झूला झूलते नजर आ रहे थे.