कांग्रेस को बड़ा फायदा! पार्टी में शामिल होंगे ये दो नए चेहरे

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार जल्द ही कांग्रेस का दामन थामेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार 28 सितंबर को पार्टी में शामिल होंगे. इसके अलावा, गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी भी 28 सितंबर या 2 अक्टूबर को कांग्रेस पार्टी का दामन थाम सकते हैं. हालांकि, इसकी अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

मालूम हो कि, कांग्रेस पिछले काफी समय से लगातार हार का सामना कर रही है, ऐसे में कांग्रेस में कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी का शामिल होना किसी नए कदम की ओर इशारा हो सकता है. बताते चलें कि, कन्हैया कुमार पिछला लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. हालांकि, कन्हैया कुमार बिहार के बेगुसराय सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. बेगुसराय सीट से चुनाव लड़ चुके कन्हैया को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पराजित किया था.

यदि कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल होते हैं तो ये कांग्रेस के लिए अच्छी बात हो सकती है. दरअसल, ऐसे कयास लगाए जा रहें हैं कि, पार्टी को कन्हैया कुमार जैसा युवा और आक्रोश नेता की जरूरत है. हालांकि, आधिकारिक जानकारी मिलने के बाद और भी बातें साफ हो जाएंगी.