पीएम नरेंद्र मोदी के सामने कमला हैरिस ने पाकिस्तान को लताड़ा, कहा आतंकवाद पर ‘ऐक्शन लें इमरान’

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की मुलाकात से पाकिस्तान की बैचनी बढ़ गई है. वहीं अब हैरिस ने पीएम मोदी से बातचीत के दौरान पाकिस्तान को भी आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए लताड़ लगाई है. हैरिस ने पीएम मोदी से बातचीत के दौरान साफ-साफ कहा कि पाकिस्तान आंतकी संगठन को बढावा दे रहा है. 

हैरिस ने मांग करते हुए कहा कि इस्लामाबाद इस बात पर एक्शन लें कि जिससे अमेरिका व भारत की सुरक्षा पर कोई बुरा असर ना पड़े. जानकारी देते हुए बता दें कि पीएम मोदी ने दोनों देश के बीच वैश्विक मुद्दों पर चर्चा हुई व रणनीतिक सहयोग पर चर्चा हुई. इसके साथ ही अफगानिस्तान व हिंद प्रशांत जैसे मुद्दे भी बातचीत के दौरान अहम रहे.

विदेश सचिव हर्ष श्रृंगला ने बताया है कि जब आतंकवाद का मुद्दा उठाया  तो हैरिस ने पाकिस्तान का नाम साफ साफ लेते हुए कहा कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन को बढ़ावा देने का काम कर रहा है. उन्होंने सीमा पार आतंकवाद और दशकों से भारत के इसका शिकार होने की बात पर सहमति भी जताई है.

पीएम मोदी ने भी हैरिस की तारिफ करते हुए कहा कि हैरिस भारत के लिए अमेरिका का बहुत इम्पॉर्टेंट पार्टनर है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का न्यौता भी दिया.दोनों नेताओं ने एक संयुक्त बयान में कहा कि  हमारे मूल्यों में समानता है. हमारा तालमेल और सहयोग भी निरंतर बढ़ता जा रहा है.