धोनी की टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट को हमेशा के लिए कहा अलविदा

इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। दरअसल, उन्होंने यह फैसला सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए लिया है। मोईन ने कप्तान जो रूट और मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को अपने फैसले से अवगत करा दिया है।


34 वर्षीय मोईन ने 64 टेस्ट में 28.29 की औसत से 2914 रन बनाए हैं और 36.66 की औसत से 195 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2019 एशेज श्रृंखला के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन हाल ही में भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम में वापसी की है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह लंबे समय के लिए अपने परिवार से दूर नहीं रहना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया के एशेज दौरे के लिए ब्रिटेन और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ कोरोना प्रोटोकॉल साझा किए जाने से पहले ही उन्होंने अपना मन बना लिया था।
वह वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल खेल रहा है, जिसके दौरान वह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का पड़ोस है। आईपीएल के 14वें सीजन में मोइन अली ने अब तक 9 मैचों में 29.00 की औसत से 261 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी लिए हैं।

वह अब भी इंग्लैंड के लिए सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलेंगे। कोरोना संक्रमण की वजह से भारत के खिलाफ पांचवां टेस्ट रद्द होने से पहले वह 3000 टेस्ट रन और 200 विकेट पूरे करने वाले 15वें टेस्ट क्रिकेटर बनने की कगार पर थे।