एटली के डायरेक्शन में बन रही शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म मनी हीस्ट से है प्रेरित?

शाहरुख खान

शाहरुख खान

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने हाल ही में नयंतारा (Nayanthara) और प्रियामणी (Priyamani) के साथ अपनी अगली फिल्म की शूटिंग शुरु कर दी है। तीनों तमिल के डायरेक्टर एटली (Atlee) के साथ पैन इंडिया फिल्म की शूटिंग पुणें में कर रहे है। अभी तक इसका टाइटल डिसाइड नहीं किया गया है, लेकिन इस एक्शन पैक्ड थ्रिलर फिल्म में शाहरुख डबल रोल में नजर आएंगे। वहीं इस फिल्म से जुड़ी कुछ नई जानकारी सामने आ रही है।

बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट के मुताबिक यह फिल्म मशहूर वेब सीरीज़ 'मनी हीस्ट' (Money Heist) के आइडिया पर बनी है। मीडिया वेबसाइट को एक सूत्र ने बताया "यह एक टिपिकल एटली फिल्म है जिसमें स्क्रीनप्ले में सभी कमर्शियल ट्रैपिंग हैं। जबकि कहानी में भरपूर ट्विस्ट एंड टर्न हैं, जिसका एक सब-प्लॉट मनी हीस्ट से प्रेरित है। कहानी के एक मोड़ में शाहरुख का निगेटिव कैरेक्टर एक टीम बनाकर सबसे बड़ी बैंक डकैती का प्लान बनाता है जिसे किसी ने कभी नहीं सुना है। ये कैरेक्टर एक मजबूत बैकस्टोरी के साथ कानून की तरफ से एक पेशेवर लुटेरा है।" इसी ट्रैक पर शाहरुख के दोनों कैरेक्टर का आमना- सामना होता है। फिल्म में शाहरुख का दूसरा रोल एक पुलिस वाले या कोई स्पेशल एजेंट का है।

सूत्र नें आगे बताया कि एटली की इस फिल्म की कहानी में बैंक रॉबरी तो सिर्फ एक ट्रेलर है। फिल्म के साथ ऐसे ही कई सारे सरप्राइज़ एलिमेंट्स शामिल हैं। आज के समय में सबसे बड़े मसाला एंटरटेनर्स को देखने के लिए तैयार हो जाइए। पूरे स्क्रीनप्ले को एटली ने खुद अपनी लेखकों की टीम के साथ डेवलप किया है। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट (Red Chillies Entertainment) की क्रिएटिव टीम भी स्क्रिप्ट डेवलप प्रोसेस में बारीकी से शामिल थी। फिल्म में सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) भी अहम भूमिका में नजर आनें वाले हैं, लेकिन फिलहाल उनके रोल को अभी गुप्त रखा गया है। इंटरेस्टिंग बात यह है कि एक समय में शाहरुख की रेड चिलीज, नेटफ्लिक्स (Netflix) के साथ 'मनी हीस्ट' का हिंदी रीमेक बनाने पर विचार कर रहे थे। कई स्क्रिप्ट डेवलप्मेंट सेशन के बाद, इस विचार को छोड़ दिया गया क्योंकि रिजल्ट इतने संतोषजनक नहीं थे। लेकिन, ऐसा लगता है कि स्क्रिप्ट के उस वर्जन के एक सबप्लॉट को एटली के अगले वर्जन में जगह मिल गई है। इन बातों को देखकर तो शाहरुख को प्रोफेसर के किरदार में देखने के लिए उनके फैंस को काफी मजा आनें वाला है।