टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए झारखंड सरकार ने शुरू की ये सेवा

झारखंड में वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक सराहनीय कदम उठाया है, इससे टीकाकरण अभियान में तेजी आएगी जिससे लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सकता है.

मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के सभी जिलों के लिए 60 मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को रवाना किया. आपको बता दें कि, स्वास्थ्य विभाग की ओर से रवाना की गई इन सभी वैक्सीनेशन वैन को सीएम हेमंत सोरेन और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

टीकाकरण अभियान में गति लाने के लिए वैक्सीनेशन वैन को रवाना करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि, ‘संक्रमण के दौर में राज्य के लिए यह 60 वैक्सीनेशन वैन वरदान साबित होंगी क्योंकि संक्रमण से बचने के लिए देश और दुनिया के पास सीमित संसाधन है इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाकर उनकी जान की रक्षा करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.’

इसके अलावा अपने संबोधन में उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करने के लिए कहा. उनका कहना है कि सरकार जल्द से जल्द टीकाकरण अभियान में तेजी लाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन करवाएगी. बताते चलें कि देश में बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन का कार्य कर लोगों को संक्रमण से बचाया जा रहा है.